Advertisement
trendingPhotos2360141
photoDetails1hindi

शाहरुख-ऐश्वर्या संग किया काम, एकता कपूर ने बनाया स्टार, 8 साल के लिए छोड़ी एक्टिंग... घर पर बुने स्वेटर-शॉल

Who is this Actress: इस मशहूर एक्ट्रेस ने एक टेलीविजन सीरियल से ही रातोंरात पॉपुलैरिटी हासिल कर ली थी. छोटे पर्दे पर अपना लोहा मनवाने के साथ इस एक्ट्रेस ने बड़े पर्दे पर शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, ऋतिक रोशन जैसे सितारों के साथ भी काम किया. हालांकि, शानदार चल रहे करियर के बीच इस एक्ट्रेस ने 8 साल का लंबा ब्रेक ले लिया था. इस दौरान उन्होंने घर पर शॉल, स्वेटर और जूते बनाने का काम किया था.

 

क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से रातों रात बनीं स्टार

1/6
क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से रातों रात बनीं स्टार

एकता कपूर के टेलीविजन शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से रातों रात स्टार बनने के बाद इस एक्ट्रेस ने शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, ऋतिक रोशन के साथ काम किया. ये एक्ट्रेस 'देवदास' और 'फिजा' जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं. इसके साथ ही वह लगातार टीवी और फिल्मों में बढ़िया काम करती रहीं, लेकिन शानदार करियर होने के बावजूद इस एक्ट्रेस ने 2007 से लेकर 2015  तक 8 साल के लिए एक्टिंग छोड़ दी. इस एक्ट्रेस ने इन 8 सालों में क्या किया और एंटरेटेंमेंट जगत में उनकी वापसी कब हुई. आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ.

एक्ट्रेस जया भट्टाचार्य

2/6
एक्ट्रेस जया भट्टाचार्य

हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस जया भट्टाचार्य की. जया भट्टाचार्य ने 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में मिहिर विरानी की एक्स मंगेतर की भूमिका निभाई थी. शो में वह मुख्य लीड तुलसी विरानी की कट्टर दुश्मन बनी थी और यहीं से उन्हें पॉपुलैरिटी मिली थी. इसके बाद वह 'थोड़ी सी जमीं थोड़ा सा आसमान', 'थपकी प्यार की' और 'गंगा' जैसे शोज में नजर आई थीं.

'देवदास' में भी आई थीं नजर

3/6
'देवदास' में भी आई थीं नजर

जया भट्टाचार्य की बॉलीवुड की मशहूर फिल्म 'देवदास' में भी नजर आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने पारो की दोस्त मनोरमा की भूमिका निभाई थी. इसके बाद जया भट्टाचार्य फिजा, लज्जा और मिमी जैसी अन्य फिल्मों में भी नजर आईं, जहां उनके काम को सराहा गया. अपने अच्छे-खासे चल रहे करियर के बीच जया भट्टाचार्य ने अचानक 8 सालों के लिए एक्टिंग छोड़ दी थी.

8 साल के लिए छोड़ दी थी एक्टिंग

4/6
8 साल के लिए छोड़ दी थी एक्टिंग

जया भट्टाचार्य ने नवभारत टाइम्स को दिए इंटरव्यू में अपने एक्टिंग छोड़ने के पीछे की वजह का खुलासा किया था. एक्ट्रेस ने कहा था, ''मुझे लगातार नेगेटिव रोल मिल रहे थे. इसीलिए मैंने 2007 से 2015 तक ब्रेक लेने का फैसला किया. उन भूमिकाओं में प्रयोग करने के लिए कुछ खास नहीं था. मैं इन सब से बोर हो गई थी. मुझे अपनी एक्टिंग स्किल पर भी संदेह होने लगा. जब आप किसी चीज से बोर हो जाते हैं तो आपको कोई कदम उठाना ही पड़ता है. फिर मैंने तय किया कि अगर इन सब से बाहर निकलने के लिए मुझे गायब भी होना पड़ेगा तो मैं उसके लिए भी तैयार हूं.''

 

घर में स्वेटर, शॉल और जूते बनाए

5/6
घर में स्वेटर, शॉल और जूते बनाए

अपने इसी इंटरव्यू में जया भट्टाचार्य ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने 2014 के भारत-पाकिस्तान बाढ़ के दौरान लोगों की मदद की थी. उन्होंने अपने घर में स्वेटर, शॉल और जूते बनाए थे और भारतीय सेना में अपने दोस्त की मदद से उन्हें श्रीनगर भेजा था. उन्होंने बताया कि वह उस वक्त आर्थिक तंगी से जूझ रही थीं, लेकिन फिर भी लोगों की मदद करना चाहती थीं.

जानवरों के लिए करती हैं खूब काम

6/6
जानवरों के लिए करती हैं खूब काम

जया भट्टाचार्य 'थैंक यू अर्थ' नाम के एनजीओ की फाउंडर हैं, जो जानवरों के लिए काम करता है. वह भविष्य में जानवरों के लिए एक अस्पताल खोलना चाहती हैं. यहां तक ​​कि उन्होंने कोविड-19 महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन के दौरान ट्रांसजेंडरों, सेक्स वर्कर्स और आवारा कुत्तों के लिए राशन भी उपलब्ध कराया. 8 साल के लंबे ब्रेक के बाद जया भट्टाचार्य ने एंटरटेंमेंट की दुनिया में वापसी की थी.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़