Advertisement
photoDetails1hindi

IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मिचेल स्टार्क, 2 ऑस्ट्रेलियाई कमा ले गए 45.25 करोड़

IPL Auction : ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ पेसर मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) का नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों पर दर्ज हो गया है. उन्हें मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने आईपीएल ऑक्शन में 24.75 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम देकर टीम में शामिल कर लिया. खास बात है कि आईपीएल इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड महज 1 घंटे में टूट गया. 

IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी

1/6
IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी

दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) आईपीएल इतिहास में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्हें मंगलवार को दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने आईपीएल ऑक्शन में 24.75 करोड़ रुपये की बड़ी रकम में खरीदा. 

1 घंटे में टूटा रिकॉर्ड

2/6
1 घंटे में टूटा रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड मंगलवार को महज एक घंटे में टूट गया. इस रिकॉर्ड को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने तोड़ा, जब उसने पेसर मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदा. आईपीएल ऑक्शन में करीब एक घंटा पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) को 20.5 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे.

AUS के 2 खिलाड़ी ही ले गए 45 करोड़

3/6
AUS के 2 खिलाड़ी ही ले गए 45 करोड़

ऑस्ट्रेलिया के 2 खिलाड़ी ही ऑक्शन से 45 करोड़ से भी ज्यादा रुपये ले गए. ऑस्ट्रेलिया को वनडे वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले पेसर पैट कमिंस को 20.5 करोड़ जबकि 24.75 करोड़ रुपये मिचेल स्टार्क को मिल गए. ये दोनों ही वनडे वर्ल्ड कप-2023 का हिस्सा थे.

लगातार बढ़ती गई बोली

4/6
लगातार बढ़ती गई बोली

कोलकाता नाइट राइडर्स के आने से पहले मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मिचेल स्टार्क को लेकर बोली लगी. बाद में गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी भी इसमें शामिल हो गई. मुंबई इंडियंस टीम मिचेल स्टार्क को चाहती तो थी लेकिन अपने बजट के साथ. उन्हें पता था कि मैदान में अन्य खिलाड़ी भी हैं. आखिर में नाइटराइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच जंग चलती रही. गौतम गंभीर हाल में केकेआर मैनेजमेंट से जुड़े हैं. वह भी लगातार बोली को देखकर कभी मुस्कुराते तो कभी टाइटंस की बोली देखने लगते.

 

केकेआर ने तोड़ा रिकॉर्ड

5/6
केकेआर ने तोड़ा रिकॉर्ड

फिर टूटा रिकॉर्ड और वो भी बड़े अंतर से. कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटंस के बीच मिचेल स्टार्क को टीम में लेने के लिए जबरदस्त लड़ाई हुई जो आखिर तक चली. जब 20 करोड़ का आंकड़ा दिन में दूसरी बार टूटा तो तालियां बजीं. केकेआर ने रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 20.75 की बोली लगाई. टाइटंस ने हार नहीं मानी और केकेआर पर बढ़त बनाए रखी, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से उन्होंने एक समय पर हार मान ली. स्टार्क अब 24.75 करोड़ में केकेआर के पास गए.

IPL में 8 साल बाद वापसी

6/6
IPL में 8 साल बाद वापसी

आईपीएल में स्टार्क की वापसी 8 साल बाद हुई है. उन्होंने 2015 में अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेला था. उस दौरान वह विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी टीम के लिए खेलते थे. बाएं हाथ का ये तेज गेंदबाज 2014 और 2015 में दो सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला.

ट्रेन्डिंग फोटोज़