Advertisement
trendingPhotos2320097
photoDetails1hindi

हाथरस हादसा: ऐसे कांडी बाबाओं पर बन चुकी हैं ये 5 सुपरहिट फिल्में और वेब सीरीज, एक ढोंगी ने तो कर दिया था केस

Movies on Controversial Baba: हाथरस हादसे ने हर किसी को हिलाकर रख दिया है. इस घटना के बाद एक बार फिर फर्जी और ढोंगी बाबाओं की बहस तेज हो गई है. तो चलिए इस बीच आपको बताते हैं उन 5 फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में जो ढोंगी बाबाओं पर बनी है.

हाथरस हादसे के बाद फिर ढोंगी बाबा की चर्चा

1/6
हाथरस हादसे के बाद फिर ढोंगी बाबा की चर्चा

हाथरस में जो हुआ, वह काफी दर्दनाक था. हर किसी का दिल पसीज गया जब भगदड़ मचने की वजह से लाशों के ढेर लग गए. बाबा का सत्संग सुनने गए करीब 121 लोगों की मौत हो गई. हाथरस भगदड़ मामले में कसूरवार कौन है? फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है. मगर सिनेमा में भी बाबाओं को लेकर कई फिल्में और वेब सीरीज बनी हैं जो ढोंगी और पाखंडी बाबाओं की पोल खोलती है. एक सीरीज तो सच्ची घटना पर आधारित है.

'सिर्फ एक बंदा काफी है'

2/6
'सिर्फ एक बंदा काफी है'

मनोज बाजपेई,विपिन शर्मा,प्रियंका सेठिया,अजय सोनी,निखिल पांडे स्टारर ' सिर्फ एक बंदा काफी है' जी5 पर मौजूद है. 2 घंटे 12 मिनट की ये कहानी हैरान कर देती है.  ये फिल्म धार्मिक गुरुओं की आम जनता के बीच मान्यता पर आधारित है.ये फिल्म कथित रूप से आसाराम केस पर जुड़ी बताई जा रही थी. जहां दिखाया जाता है कि कैसे ढोंगी बाबा एक लड़की के साथ दुष्कर्म करता है और फिर कानूनी लड़ाई शुरू होती है.

PK

3/6
PK

साल 2014 में आई राजकुमार हिरानी की फिल्म पीके सुपरहिट फिल्म थी, जहां राम के नाम पर होने वाली धांधली पर बात की जाती है. सौरभ शुक्ला तपस्वी महाराज नाम के पाखंडी बाबा के रोल में दिखते हैं.

महाराज

4/6
महाराज

आमिर खान के बेटे जुनैद खान की डेब्यू फिल्म महाराज भी काफी स्ट्रॉन्ग मुद्दे पर बनाई फिल्म है जो कि सच्ची घटना से प्रेरित है. ये फिल्म साल 1862 के मानहानि केस पर आधारित है. इसमें  हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप हैं. फिल्म में जयदीप अहलावत ने बाबा का रोल प्ले किया है जिनपर आरोप लगता है कि वह चरण सेवा के नाम पर महिलाओं का दुष्कर्म करते हैं.

 

OMG

5/6
OMG

अक्षय कुमार की फिल्म 'ओएमजी' साल 2012 में रिलीज हुई थी. जहां पाखंडी बाबाओं का पर्दाफाश होता है. जहां बताया जाता है कि आस्था और अंधविश्वास में क्या अंतर होता है. फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती का रोल काफी पॉपुलर हुआ था.

आश्रम

6/6
आश्रम

प्रकाश झा की आश्रम वेब सीरीज को इस लिस्ट में बेस्ट माना जाता है. जहां बॉबी देओल के साथ अदिति पोहनकर, दर्शन कुमार, चंदन रॉय सान्याल, तुषार पांडे, अनुप्रिया गोयनका, अध्ययन सुमन, विक्रम जैसे कलाकार नजर आए थे. ये सीरीज इतनी सुपरहिट रही कि इसके कई पार्ट बने. वेब सीरीज में बॉबी देओल ने ढोंगी बाबा 'निराला' का किरदार निभाया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़