Advertisement
photoDetails1hindi

Numerology: तेज दिमाग के धनी होते हैं इस तारीख में जन्में लोग, जीवन में खूब कमाते हैं पैसा!

Mulank and Bhagyank: मानव जीवन में ज्योतिष की तरह अंक शास्त्र का भी बेहद महत्व होता है. जिस तरह से ज्योतिष शास्त्र में जातक की कुंडली देखी जाती है. उसी तरह अंक शास्त्र में इंसान के जन्म तिथि की गणना के आधार पर मूलांक निकाला जाता है और इसके जरिए भविष्य और आचरण का आकलन किया जाता है.  मूलांक में 1 से लेकर 9 नंबर तक होते हैं.

मूलांक 1

1/5
मूलांक 1

आज मूलांक 1 वाले लोगों के बारे में बात करेंगे. जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 1, 10, 19 और 28 तारीख को होता है, उनका मूलांक 1 होता है. इस मूलांक में जन्म लेने वाले लोग बहुत तेज दिमाग के माने जाते हैं. 

पढ़ाई में तेज

2/5
पढ़ाई में तेज

मूलांक 1 वाले लोग बचपन से ही पढ़ने में तेज होते हैं. अपने तेज दिमाग की बदौलत ये जीवन के हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं.

आर्थिक स्थिति

3/5
आर्थिक स्थिति

मूलांक 1 वाले लोग खूब पैसा कमाते हैं और इनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी होती है. ये लोग करियर को लेकर काफी संजीदा होते हैं, जिस वजह से इनको उच्च शिक्षा प्राप्त करने की ललक होती है. 

 

सेहत

4/5
सेहत

इस मूलांक वाले लोगों को शारीरिक समस्याओं का अधिक सामना नहीं करना पड़ता है. इनके लिए रविवार और सोमवार का दिन शुभ माना जाता है. इन लोगों को जो भी जिम्मेदारी दी जाती है, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. 

 

लीडरशिप क्‍वालिटी

5/5
लीडरशिप क्‍वालिटी

मूलांक 1 वाले लोगों में बचपन से लीडरशिप क्‍वालिटी होती है. इन लोगों के ग्रह स्वामी सूर्य देव माने जाते हैं. इन लोगों को पीले और नारंगी रंग का इस्तेमाल करना चाहिए. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़