Advertisement
trendingPhotos2420239
photoDetails1hindi

इस दिशा में रखी ऑफिस टेबल देती है 100 की स्‍पीड से सक्‍सेस, मल्‍टीप्‍लाई होती है सैलरी

Office Vastu Tips : वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार यदि ऑफिस टेबल की दिशा सही हो या ऑफिस में काम करते समय मुंह सही दिशा में हो तो तेजी से तरक्‍की मिलती है. इनकम में बढ़ोतरी होती है. जानिए ऑफिस में किस दिशा में बैठना सबसे शुभ होता है. 

1/6

Vastu Shastra for Office Table : नौकरी हो या व्‍यापार यदि वास्‍तु शास्‍त्र के कुछ नियमों का पालन किया जाए तो दिन दूनी रात चौगुनी सफलता मिलती है. आय भी बढ़ती है और ऊंचा पद, प्रतिष्‍ठा, पहचान भी मिलती है. लिहाजा जरूरी है कि ऑफिस का वास्‍तु शास्‍त्र सही हो. 

ऑफिस में बैठने की सही दिशा

2/6
ऑफिस में बैठने की सही दिशा

ऑफिस में पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुंह करके बैठना चाहिए. इसके अलावा उत्तर-पूर्व दिशा में बैठकर काम करना भी शुभ होता है. यदि इस दिशा में ऑफिस टेबल हो तो जातक को तेजी से तरक्‍की, प्रमोशन मिलता है. सैलरी भी बढ़ती है. काम में मन लगता है, प्रोडक्टिविटी बढ़ती है.  

ऑफिस में बॉस के लिए सही दिशा

3/6
ऑफिस में बॉस के लिए सही दिशा

ऑफिस में मालिक और बॉस को पश्चिम दिशा में बने केबिन में बैठना चाहिए. साथ ही उनका मुंह उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए. ऐसा होने से उनकी लीडरशिप में तेजी से कंपनी या व्‍यापार आगे बढ़ता है. 

इन दिशाओं में बैठकर ना करें काम

4/6
इन दिशाओं में बैठकर ना करें काम

वहीं ऑफिस में काम करते समय गलती से भी दक्षिण दिशा की तरफ मुंह करके नहीं बैठना चाहिए. ना ही दक्षिण-पूर्व दिशा में बैठना चाहिए. इससे एकाग्रता भंग होती है, काम सफल नहीं होते हैं या समय पर पूरे नहीं होते हैं. तरक्‍की में रुकावटें आती हैं. 

ऑफिस टेबल पर ना रखें ये चीजें

5/6
ऑफिस टेबल पर ना रखें ये चीजें

ऑफिस की टेबल पर काली या लाल रंग के पेन होल्‍डर या अन्‍य चीजें रखने से बचें. ना ही कोई नुकीली या धारदार चीज टेबल पर रखें. टेबल पर जूठे कप, प्‍लेट देर तक रखी रहने दें. इससे पैदा हुआ भारी वास्‍तु दोष बने बनाए काम बिगाड़ देता है. ऑफिस टेबल कभी भी अव्‍यवस्थित और गंदी ना रहे. 

ऑफिस टेबल पर ये चीजें रखना शुभ

6/6
ऑफिस टेबल पर ये चीजें रखना शुभ
वहीं पॉजिटिविटी और प्रोग्रेस के लिए ऑफिस टेबल पर बांस का पौधा, घड़ी, पिरामिड आदि रखें. चाहें तो अपने आराध्‍य की तस्‍वीर भी रख सकते हैं. ये आपको लाभ देंगे.    (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़