Advertisement
trendingPhotos2287540
photoDetails1hindi

कौन है 'पंचायत 3' के बनराकस? पैसों की हुई किल्लत; तो ‘बी ग्रेड’ सीरीज में करना पड़ा काम

Panchayat 3 Fame Durgesh Kumar: 'देख रहा है ना बिनोद...' ये डायलॉग तो आप सभी ने सुना होगा, जो देखते ही देखते वायरल भी हो गया था और आज भी इसको ज्यादातर मीम्स में यूज किया जाता है. ये डायलॉग 'पंचायत 2' में बनराकस ने बोला था, जो बिनोद के साथ मिलकर प्रधान बनने की जद्दोजहद में लगे थे. सीरीज में इनका नाम भूषण शर्मा, जिनको बनराकस के नाम से जाना जाता है. लेकिन क्या आप इनका असली नाम और जिंदगी के बारे में जानते हैं? नहीं... तो चलिए फिर बताते हैं कौन हैं ये 'बिनोद' के साथी.

'पंचायत 3' के बनराकस

1/5
'पंचायत 3' के बनराकस

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं, जिन्होंने ढेरों फिल्मों में काम किया. लेकिन उनको वो पहचान नहीं मिल पाई, जिसके वो हकदार हैं. लेकिन कहते हैं न कड़ी मेहनत और संघर्ष का फल एक दिन जरूर मिलता है. ऐसा ही कुछ 'पंचायत 3' के बनराकस उर्फ भूषण शर्मा के साथ भी हुआ, जिनका असली नाम दुर्गेश कुमार है जो बिहार के दरभंगा के रहने वाले हैं. इस सीरीज में उनका अहम किरदार है, लेकिन उनको सबसे ज्यादा पहचान इसी सीरीज के डायलॉग 'देख रहा है ना बिनोद...' से मिली. 

11 साल में दो बार हुए डिप्रेशन के शिकार

2/5
11 साल में दो बार हुए डिप्रेशन के शिकार

हालांकि, उनको यहां तक का सफर तय करने में काफी संघर्ष का सामना करना पड़. उनको डिप्रेशन जैसे हालातों से गुजरना पड़ा. हाल ही में दुर्गेश कुमार ने अपने एक इंटरव्यू में अपने संघर्ष के बारे में खुलकर बात की और ये भी बताया कि उनको इस सीरीज में काम कैसे मिला. दुर्गेश ने बताया कि कैसे थिएटर के मंच से बड़े पर्दे की चकाचौध तक, उनका एक्टिंग का सफर काफी उतार-चढ़ाव और मुश्किलों से भरा रहा है. 'द लल्लनटॉप' के साथ इंटरव्यू में उन्होंने बताया, 'मैं 11 साल में दो बार डिप्रेशन का शिकार हो चुका हूं'. 

कैसे मिला 'पंचायत' में काम?

3/5
कैसे मिला 'पंचायत' में काम?

इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया, 'जब मैं 2016 को पहली बार वर्सोवा आया था, तो वहां मेरे कुछ दोस्त बने और हमने इंडस्ट्री में किस्मत आजमाने की कोशिश शुरू की और हम हर कास्टिंग डायरेक्टर के दफ्तर जाने लगे, जहां मैं किसी भी किरदार के लिए उनके पैरों में गिर जाता था. हालांकि, ये बात मेरे दोस्तों को पसंद नहीं आई. मुझे 'पंचायत' सीजन सिर्फ 1 दिन की भूमिका मिली थी. मैंने सिर्फ 2.5 घंटे शूटिंग की. मैं चंदन कुमार और दीपक कुमार मिश्रा का आभारी हूं, जिन्होंने बनराकस की भूमिका लिखी. मैं खुश हूं'. 

बी ग्रेड सीरीज में किया काम

4/5
बी ग्रेड सीरीज में किया काम

'हाईवे', 'बहन होगी तेरी', 'संजू', 'सुल्तान, 'फ्रीकी अली' और 'धड़क' जैसी कई मूवीज में काम करने वाले दुर्गेश कुमार ने बताया कि साल 2014 में इम्तियाज अली की फिल्म 'हाईवे' में काम करने के बाद उनको पैसों की किल्लत का सामना करना पड़ा, जिसके चलते उनको जिंदा रहने के लिए बी ग्रेड सीरीज 'वर्जिन भास्कर' में एक्टिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा. उन्होंने कहा, 'मैं एक्टिंग के बिना नहीं रह सकता. मैंने हर वो काम किया जो मेरे पास आया क्योंकि मुझे अपनी क्षमताओं पर भरोसा था'.

'पंचायत 2' से मिली पहचान

5/5
'पंचायत 2' से मिली पहचान

'पंचायत 3' के अलावा दुर्गेश, 'लापता लेडीज़' और 'भक्षक' जैसी फिल्म में भी नजर आ चुके हैं. हालांकि, इन फिल्मों से उनको ज्यादा पहचान नहीं मिल पाई, लेकिन 'पंचायत' के दूसरे सीजन में उन्हें जबरदस्त पॉप्युलैरिटी मिली. इस बारे में दुर्गेश का कहना है 'पंचायत' के बाद अब उन्हें काम मिल रहा है. उन्होंने कहा, 'कोई भी हमें मार-धाड़ वाले शो (एक्शन जॉनर) में नहीं लेता. कम से कम कॉमेडी के साथ हमें ये मौके मिलते हैं, इसलिए यह बहुत अच्छा लगता है'. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़