Advertisement
trendingPhotos2084200
photoDetails1hindi

बस एक बटन दबाओ और घर की जगह हो जाएगी दोगुनी, आलीशान है चलने-फिरने वाला 'लग्जरी हाउस'

Travel Trailers In New Zealand: न्यूजीलैंड में घूमने-फिरने का मजा लेने के लिए जरूरी नहीं है कि आप बड़े-बड़े ट्रेवलर ही साथ लेकर चलें. हालांकि, कुछ ऐसे घर मौजूद हैं चलने-फिरने वाले हैं, जिन्हें ट्रेलर भी कहा जाता है.

 

छोटे से घर ने लोगों का खींचा ध्यान

1/5
छोटे से घर ने लोगों का खींचा ध्यान

Romotow T8 जैसा छोटा-सा घर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा गया है कि सिर्फ एक बटन के दबाते ही घर का स्पेस दोगुना हो जाता है. ये खास ट्रेलर हाउस अंदर से बंद कमरे से झटपट खुले लाउंज में बदल जाता है. न्यूजीलैंड की डिजाइन और आर्किटेक्चर कंपनी W2 ने इसे बनाया है.

ट्रेलर हाउस का डिजाइन वाकई कमाल

2/5
ट्रेलर हाउस का डिजाइन वाकई कमाल

ट्रेलर हाउस का डिजाइन वाकई कमाल का है. इसके आधार पर एक बंद घूमने वाला हिस्सा लगा है, जो पूरा 90 डिग्री घूम सकता है और बाहर और ज्यादा जगह बना देता है. यानी जरूरत के हिसाब से आप इसे बंद कमरा बना सकते हैं या बाहर बैठने के लिए बड़ा स्पेस क्रिएट कर सकते हैं.

T8 मॉडल तैयार होकर बाजार में आ चुका है

3/5
T8 मॉडल तैयार होकर बाजार में आ चुका है

ये घूमने वाला वाला कमरा वाला ट्रेलर (W2 Romotow) भले ही नया लगता हो, लेकिन असल में इसे पहली बार 2012 में दिखाया गया था. यानी इसे बनाने में पूरे 10 साल लग गए. अब ये T8 मॉडल तैयार होकर बाजार में आ चुका है, और बिल्कुल पहले वाले डिजाइन जैसा ही है.

बस एक बटन दबाओ और स्पेस दोगुना

4/5
बस एक बटन दबाओ और स्पेस दोगुना

बस एक बटन दबाओ और ये हाइड्रॉलिक्स की मदद से खुल-बंद हो जाएगा. इसे खोलने या बंद करने में एक मिनट से भी कम समय लगता है. जब आप इस ट्रेलर को लेकर घूम रहे होते हैं, तो ये बंद रहता है. लेकिन जब आप रातभर रुकने के लिए कहीं रुकते हैं, तो आप इसे खोल सकते हैं.

एक बटन दबाने पर इसकी छत एक तरफ घूम जाएगी

5/5
एक बटन दबाने पर इसकी छत एक तरफ घूम जाएगी

एक बटन दबाने पर इसकी छत एक तरफ घूम जाएगी, जिससे दो हिस्से बन जाएंगे. एक तरफ आपको बड़ा सा खुला Deck मिलेगा, जिसमें बैठकर आप नज़ारों का मज़ा ले सकते हैं और दूसरी तरफ सोने और रहने के लिए एक कमरा बन जाएगा. दोनों तरफ के बड़े-बड़े शीशों से आपको बाहर का खूबसूरत नज़ारा भी दिखेगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़