Advertisement
trendingPhotos2341788
photoDetails1hindi

'अमेरिकी फाइटर जेट मारकर गिराओ, 1.41 करोड़ रु. का इनाम पाओ', कहां लागू हुई स्कीम?

Russia Ukraine War Latest News & Updates: रूस ने अपने सैनिकों को ऑफर दिया है कि जो पहला यूक्रेनी F-15 और  F-16 फाइटर जेट मार गिराएगा, उसे 1.41 करोड़ रुपए मिलेंगे. रूसी सैनिक हों या मॉस्को की रिजर्व आर्मी में तैनात जवान सभी के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की ये धांसू स्कीम खूब पॉपुलर हो रही है. माना जा रहा है कि लंबे समय से युद्ध में फंसे सैनिकों का उत्साह बढ़ाने के लिए इस इनाम का ऐलान हुआ है.

1/5

कई महीनों से जारी रूस-यूक्रेन युद्ध की बात करें तो रूसी राष्ट्रपति समय समय पर अपने सैनिकों का मनोबल बढ़ाने के लिए ऐसी स्कीम्स का ऐलान करते रहते हैं.

2/5

यूक्रेन से जारी युद्ध (Ukraine war) की बात करें तो पुतिन की सेना ने पहले भी अपने रूसी सैनिकों को यूक्रेनी टैंकों को बर्बाद करने के लिए ईनाम की घोषणा की थी. और टारगेट पूरा करने वाले योद्धाओं यानी विजेताओं को इनाम भी  दिया था. 

3/5

पश्चिमी और यूरोपीय देश यूक्रेन को सैकड़ों फाइटर जेट दे रहे हैं, ताकि वह रूस का सामना कर सके. 

4/5

ऐसे में पुतिन की फौज ने दुश्मन पर दबाव बनाने के मकसद से भी यह घोषणा की है. दरअसल इस युद्ध में केवल चीन और नॉर्थ कोरिया ही रूस की मदद कर रहे हैं. क्योंकि अमेरिका समेत अन्य यूरोपीय देश यूक्रेन की मदद के लिए उसे अपने हाईटेक फाइटर जेट दे रहे हैं.

 

5/5

ग्राउंड जीरो की बात करें तो एक बार फिर से अमेरिकी मदद से भले ही यूक्रेन के हौसले पस्त न हुए हों लेकिन उसे कई मोर्चों पर रूस के सामने बैकफुट पर जाना पड़ रहा है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़