Advertisement
trendingPhotos2361316
photoDetails1hindi

Pyrite Stone: पैसों को चुंबक की तरह खींच लाता है ये सस्ता-सा स्टोन, घर में रखते ही बरसता है छप्परफाड़ पैसा

Gem Astrology: रत्न शास्त्र में ऐसे कुछ रत्नों का जिक्र मिलता है जिसे बस घर में रखने से व्यक्ति तरक्की करने लगता है. उन्हीं में से एक है पाइराइट स्टोन जिसके उपयोग से व्यक्ति नौकरी या बिजनेस में खूब सफलता पा सकता है. आइए जानते हैं इसके फायदों के बारे में.

 

पाइराइट स्टोन

1/7
पाइराइट स्टोन

जीवन में कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति को कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती है. ऐसे में वह हताश हो जाता है लेकिन ज्योतिष शास्त्र के ही रत्न शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अजमाकर व्यक्ति सफलता पा सकता है. रत्न शास्त्र में एक ऐसे रत्न का जिक्र मिलता है जिसके उपयोग से व्यक्ति धन संबंधी समस्याओं से निजात पा सकता है. हम बात कर रहे हैं पाइराइट स्टोन की जो आपको सफलता, धन और आपकी किस्मत तक चमका सकता है. आइए जानते हैं पाइराइट स्टोन के क्या फायदे होते हैं. 

 

आत्मविश्वास बढ़ता है

2/7
आत्मविश्वास बढ़ता है

पाइराइट स्टोन को धारण करने से व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास बढ़ाता है और ये सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है. इसे धारण करके व्यक्ति नई उपलब्धि हासिल करता है.

ऊर्जा और शक्ति

3/7
ऊर्जा और शक्ति

पाइराइट स्टोन शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है. इसे घर में रखने से शारीरिक और मानसिक ऊर्जा में वृद्धि होती है और व्यक्ति उन्नति की सीधी चढ़ता है. 

धन और समृद्धि

4/7
धन और समृद्धि

पाइराइट को अक्सर समृद्धि और धन का प्रतीक माना जाता है. इसके घर में होने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और ये धन को अपनी ओर आकर्षित करता है. 

नकारात्मकता दूर करें

5/7
नकारात्मकता दूर करें

पाइराइट स्टोन एक सुरक्षा क्रिस्टल माना जाता है,  जो नकारात्मक ऊर्जा या हानिकारक प्रभावों से बचाने में मदद करता है. इसे घर में रखने से पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है. 

कर्ज से मुक्ति के लिए

6/7
कर्ज से मुक्ति के लिए

यदि कोई व्यक्ति कर्ज में डूबा हुआ है तो इससे छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति पाइराइट स्टोन धारण कर सकता है. इसे किसी भी उंगली यानी अनामिका या तर्जनी में धारण किया जा सकता है. 

सफलता के लिए

7/7
सफलता के लिए

पाइराइट स्टोन को ऑफिस में भी रख सकते हैं. इसे ऑफिस में रखने तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं. इस बात का खयाल रखें कि ऑफिस में पाइराइट स्टोन गोल्डन रंग का रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़