Advertisement
trendingPhotos2361328
photoDetails1hindi

Wayanad Landslide: मलबे से निकल रहे शव के टुकड़े, तबाही का मंजर दिखा रही हैं ये तस्वीरें

Wayanad Landslide Latest Photos: केरल के वायनाड में भारी बारिश और भूस्खलन के बाद तबाही का मंजर है. आर्मी, एयरफोर्स और एनडीआरएफ (NDRF) का रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. वायनाड में मृतकों की संख्या 158 पहुंच गई है. घायलों की संख्या में सैकड़ों में है. रेस्क्यू ऑपरेशन में तैनात टीम का कहना है कि अभी भी कई लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि कम से कम 98 लोग अभी भी लापता हैं और 148 लोगों का इलाज जारी है.

वायनाड में लैंडस्लाइड

1/8
वायनाड में लैंडस्लाइड

वायनाड में लैंडस्लाइड के बाद ऐसी तबाही कि चारों तरफ हाहाकार मच गया. कई लोग घर से बेघर हो गए. कईयों की जान चली गई. तो लोगों को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है.

 

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

2/8
रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सेना हेलीकॉप्टर की मदद से फंसे लोगों तक लगातार पहुंचने की कोशिश कर रही है. ऑपरेशन के लिए करीब 225 लोगों की तैनाती है, जिन्हे चार टुकड़ियों में बांटा गया है और मुश्किल में फंसे लोगों को निकाला जा रहा है, फिर हवाई मार्ग से उन्हे भेजा जा रहा है.

रेस्क्यू ऑपरेशन में चुनौती

3/8
रेस्क्यू ऑपरेशन में चुनौती

बचाए गए लोगों को अब तक सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है, जबकि सैकड़ों लोगों के अब भी फंसे होने की आशंका है. स्थानीय आपदा मोचन बल के जवान राहत और बचाव कार्य चला रहे हैं, लेकिन बारिश की वजह से कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

जब सो रहे थे लोग मची तबाही

4/8
जब सो रहे थे लोग मची तबाही

ये भूस्खलन तब हुआ जब लोग घर में सो रहे थे. सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात तीन भूस्खलनों ने वायनाड के चूरालमाला, मुंडाक्कई जैसे इलाकों में भारी तबाही मचाई है.

निकल रहे शव के टुकड़े

5/8
निकल रहे शव के टुकड़े

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान कई शव बरामद किए गए हैं. इसके अलावा शवों के टुकड़े भी बरामद किए गए हैं. कई लोगों के अभी भी फंसे होने या बह जाने की आशंका है, जिन्हें बचाने के लिए बचाव कार्य जारी है.

चारों ओर हाहाकार

6/8
चारों ओर हाहाकार

केरल के वायनाड में मंगलवार को अनेक स्थानों में भूस्खलन होने से चारों ओर हाहाकार मच गया है. तबाही का मंजर ऐसा था कि देखते ही देखते दर्जनों लोग काल के गाल में समा गए.

मकान तो जमींदोज

7/8
मकान तो जमींदोज

केरल के वायनाड में भारी बारिश के बाद नदिया उफान पर थीं. इसके बाद आए भूस्खलन में मकान तो जमींदोज हुए ही पूरे के पूरे गांव भी गायब हो गए.

लैंडस्लाइड से भारी तबाही

8/8
लैंडस्लाइड से भारी तबाही

केरल के वायनाड में भारी बारिश के कारण मंगलवार तड़के लैंडस्लाइड हुई थी. हादसे के बाद इलाके में भारी तबाही मची है और मलबे में दबकर अब तक 158 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल है, जबकि सैकड़ों लोग अब भी लापता हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़