Advertisement
trendingPhotos2346165
photoDetails1hindi

100 करोड़ में बिका था राज कपूर का बंगला, अब मिटेगा उसका नामो निशान, ये कंपनी बनाएगी लग्जरी फ्लैट

बॉलीवुड के 'शो मैन' के नाम से मशहूर राज कपूर का करीब 1 एकड़ में फैले ऐतिहासिक बंगले को गोदरेज ग्रुप ने लगभग 100 करोड़ में खरीदा था. अब इस प्लॉट पर भव्य आलीशान रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट डेवलप होगा.  

1/5

फिल्मी दुनिया के सरताज अभिनेता राजकुमार के प्रतिष्ठित बंगले को 500 करोड़ रुपये की लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट में बदल दिया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, गोदरेज समूह की रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रोपर्टीज मुंबई स्थित इस बंगले को एक भव्य आलीशान रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट में बदलेगी. गोदरेज प्रॉपर्टीज ने पिछले साल ही बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता राज कपूर का चेंबूर बंगला खरीदा था. 

 

2/5

राज कपूर के इस बंगले को सबसे प्रीमियम आवासीय इलाकों में से एक माना जाता है. मई 2019 में भी गोदरेज ने राज कपूर के आरके स्टूडियो को खरीदा था. रिपोर्ट के मुताबिक, राज कपूर के कानूनी उत्तराधिकारियों ने इस एक 2 लाख वर्ग फुट में फैले इस आवासीय परिसर को बेचा था. स्टॉक एक्सचेंजों के साथ हालिया फाइलिंग के अनुसार, इस प्रोजेक्ट की अनुमानित बिक्री बुकिंग मूल्य 500 करोड़ रुपये है.

 

3/5

इस प्लॉट की अधिग्रहण की घोषणा 17 फरवरी 2023 को की गई थी. यह प्लॉट कपूर परिवार से ली गई थी. जो महान अभिनेता, फिल्म निर्माता और निर्माता राज कपूर के कानूनी वंशज थे. चेंबूर के देवनार फार्म रोड पर टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) के नजदीक स्थित यह प्लॉट अपने पॉश आवासीय इलाकों के लिए प्रसिद्ध है.

 

4/5

वित्तीय वर्ष 2024 के दूसरी तिमाही के सम्मेलन के दौरान गोदरेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक (एमडी) और सीईओ गौरव पांडे ने चेंबूर स्थित राज कपूर के बंगले से संबंधित इस प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी.

 

5/5

मई 2019 में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने राज कपूर के आरके स्टूडियो को खरीदा था. RK स्टूडियो ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और ईस्टर्न फ़्रीवे के नजदीक है. यह बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC), मुंबई के मध्य और पश्चिमी उपनगरों, दक्षिण मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई को सायन-पनवेल राजमार्ग से जोड़ता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़