Advertisement
trendingPhotos2389199
photoDetails1hindi

बहन की शादी के बाद पहला रक्षाबंधन, भाई कैसे बनाएं इस त्योहार को बेहद खास?

Raksha Bandhan Gift For Married Sister: भाई और बहन बचपन में भले ही झगड़ा करते हो, लेकिन जब सिस्टर की मैरिज हो जाती है और वो ससुराल चली जाती है तो इस रिश्ते की असली अहमियत समझ में आती है और भाई बहन दोनों को एक दूसरे की कमी महसूस होने लगती है. खासकर रक्षाबंधन के मौके पर तो अकेलापन फील करना लाजमी है.

मैरिड सिस्टर के लिए सरप्राइज

1/5
मैरिड सिस्टर के लिए सरप्राइज

अगर आपकी बहन की शादी के बाद ये पहला रक्षाबंधन है, तो इसे यादगार जरूर बनाना चाहिए. एक भाई होने के नाते आप उनको बताएं कि भले ही अब आप दोनों एक छत के नीचे नहीं रहते, लेकिन सिस्टर की अहमियत जरा भी कम नहीं हुई है और मायके में उसकी कमी हमेशा महसूस होती है. आइए जानते हैं कि भाई इस पावन त्योहार को बहन के लिए कैसे खास बना सकते हैं.

बहन के पास जरूर जाएं

2/5
बहन के पास जरूर जाएं

शादी बाद पहले रक्षाबंधन के मौके पर बहन के ससुराल जरूर जाएं, इसके लिए आप या तो पहले से अपने आने की खबर दे सकते हैं, या फिर सरप्राइज विजिट बेहतर होगा. इससे बहन की खुशी का ठिकाना नहीं रहता और रक्षाबंधन का त्योहार  हमेशा के लिए यादगार बन जाता है. आपकी मौजूदगी उसके लिए बेस्ट गिफ्ट बन जाएगा

बहन के लिए गिफ्ट

3/5
बहन के लिए गिफ्ट

आमतौर पर हर राखी के मौके पर आप बहन को गिफ्ट जरूर देते होंगे, लेकिन इस बार कुछ खास करें. याद करें कि बहन को सबसे ज्यादा क्या चीज पसंद आती है. इसमें कपड़े, मोबाइल फोन, ट्रैवल पैकेज कोई गैजेट या फिर बचपन की यादगार तस्वीर का फोटोफ्रेम दे सकते हैं.

साथ खाएं

4/5
साथ खाएं

रक्षाबंधन के दिन बहन के साथ खाने का प्लान जरूर बनाएं. अगर आप उनके लिए खुद डिनर या लंच बनाएंगे तो उन्हें काफी अच्छा लगेगा. अगर आपको कुकिंग नहीं आती तो बहन को किसी अच्छे रेस्टोरेंट में मनपसंद चीज खिलाएं. एक साथ खाना खाना एक यादगार लम्हा साबित होगा.

वचन दें

5/5
वचन दें

गिफ्ट और ट्रीट देने के साथ-साथ बहन को ये वचन जरूर दें कि भले ही अब दोनों अलग-अलग घरों में रहते हैं, लेकिन किसी भी जरूरत के वक्त भाई हमेशा साथ निभाने के लिए तैयार है. ये वो रिश्ता है जो पूरी जिंदगी साथ रहेगा और सुख-दुख में एक दूसरे के काम आएंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़