Advertisement
trendingPhotos2389221
photoDetails1hindi

अनिल अंबानी ने लगाया ऐसा दांव कि दुनिया रह गई हैरान, टारगेट पर सरकार की ये स्कीम, अब बरसेगा पैसा ही पैसा

Anil Ambani Networth:  अनिल अंबानी अब जबरदस्त तरीके से कमबैक कर रहे हैं, न केवल कंपनियों पर से कर्ज का बोझ कम हो रहा है, बल्कि नई कंपनी भी शुरू कर रहे हैं. अनिल अंबानी के बेटों के कारोबार में शामिल होने के बाद से कंपनियों का हालात में जबरदस्त सुधार आया है.  

अनिल अंबानी की नई कंपनी

1/6
अनिल अंबानी की नई कंपनी

Anil Ambani New Start: मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी अब तक अपनी बिकती कंपनियों और कर्ज के बोझ को लेकर चर्चा में रहे हैं. अक्सर इस बात की चर्चा होती रही है कि अनिल अंबानी की कंपनियां कैसे दिवालिया हो गई ? अनिल अंबानी कैसे ,कर्ज के बोझ तले दब गए ? कैसे अनिल अंबानी की कंपनियां बर्बाद हो गईं ? इन चर्चाओं के बीच अब अनिल अंबानी की लेकर नई खुशखबरी आई है. अनिल अंबानी अब जबरदस्त तरीके से कमबैक कर रहे हैं, न केवल कंपनियों पर से कर्ज का बोझ कम हो रहा है, बल्कि नई कंपनी भी शुरू कर रहे हैं. अनिल अंबानी के बेटों के कारोबार में शामिल होने के बाद से कंपनियों का हालात में जबरदस्त सुधार आया है.  अनिल अंबानी की कंपनी में सुधार हो रहा है, शेयर चढ़ रहे हैं. 

 

अनिल अंबानी का बड़ा दांव

2/6
 अनिल अंबानी का बड़ा दांव

 

अनिल अंबानी की कंपनियां जहां कर्ज के बोझ तले दबी थी, वहां उन्होंने एक ऐसा दांव खेला, जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. उन्होंने सबको हैरान करते हुए एक ऐसा कदम उठाया, जिससे सब दंग रह गए. दरअसल अनिल अंबानी ने सालों के बाद एक नई कंपनी की शुरुआत कर दी है. सालों बाद उन्होंने एक रियल एस्टेट कंपनी की शुरुआत की है. अनिल अंबानी की नई कंपनी का नाम रिलायंस जय प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड है. बेटे जय अनमोल के नाम पर उन्होंने नई कंपनी की शुरुआत की है. 

क्या करेगी अनिल अंबानी की नई कंपनी

3/6
 क्या करेगी अनिल अंबानी की नई कंपनी

 

वास्तव में रिलायंस जय प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को रिलायंस इंन्फास्ट्रक्चर की नई सब्सिडियरी के तौर पर शुरू किया जा रहा है. 12 अगस्त को रिलायंस एनर्जी लिमिटेड के तहत इसे शामिल किया गया है. नई कंपनी प्रोपर्टीड खरीदने, बेचने, लीज पर लेने और डेवलपमेंट करने पर फोकस करेगी.

सरकार की योजना का मिलेगा फायदा

4/6
 सरकार की योजना का मिलेगा फायदा

 

रियल एस्टेट पर फोकस करते हुए अनिल अंबानी ने अपनी नई स्कीम की शुरुआत की है. अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस जय प्रॉपर्टीज को प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY-U) 2.0 का लाभ मिल सकता है . पीएम आवास योजना का उद्देश्य  शहरी गरीबों और मध्यम वर्ग के परिवारों को किफायती आवास उपलब्ध कराना है. 

बरसेगा पैसा ही पैसा

5/6
बरसेगा पैसा ही पैसा

 

 केंद्रीय बजट 2024-2025 में प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत 3 करोड़ घर बनाने का फैसला लिया गया. इस योजना पर मौजूदा वित्त वर्ष में 10 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. इस बजट में सबसे बड़ी राशि इस योजना में खर्च की जाएगी.  जाहिर है कि सरकार की इस योजना का फैसला रियस एस्टेट कंपनियों को होगा. अनिल अंबानी भी इसी योजना का फायदा उठाने की कोशिश करेगी. सरकारी घर बनाने, डेवलप करने की स्कीम का फायदा उन्हें मिल सकता है. 

मिल रहे शुभ समाचार

6/6
मिल रहे शुभ समाचार

 नई कंपनी के साथ-साथ उनकी रिलायंस इंफ्रा, रिलायंस पावर का कर्ज भी कम हुआ. रिलायंस कैपिटल को नया खरीदारी मिल गया. हिंदुजा समूह ने डील की ओर कदम बढ़ा दिया है. हर तरफ से अब अनिल अंबानी के लिए शुभ संकेत मिल रहे हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़