Advertisement
trendingPhotos2373716
photoDetails1hindi

Happy Raksha Bandhan 2024: बहन को दें ये Gifts, पाते ही कहेगी- हजारों में एक है मेरा भैया

Happy Raksha Bandhan 2024: राखी या रक्षाबंधन भारत के कई हिस्सों में और दुनिया भर में रहने वाले भारतीयों द्वारा मनाया जाने वाला एक पारंपरिक हिंदू त्योहार है. इस साल रक्षाबंधन 19 अगस्त को मनाया जाएगा. हिंदू कैलेंडर के अनुसार, रक्षाबंधन श्रावण महीने के आखिरी दिन पड़ता है. यह भाई और बहन के प्यार और बंधन के लिए समर्पित एक दिन है. ‘रक्षाबंधन’ का मतलब होता है ‘सुरक्षा का बंधन’.

 

Best Rakhi Gift 2024

1/6
Best Rakhi Gift 2024

इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर एक पवित्र धागा बांधती हैं, जिसे राखी कहते हैं, और उनके लंबे जीवन और खुशहाली की कामना करती हैं. बदले में, भाई अपनी बहनों को हर तरह के खतरे से बचाने का वादा करते हैं. भाई इस मौके पर अपनी बहन को कुछ तोहफा भी देते हैं. अगर आप इस रक्षाबंधन अपनी बहन के लिए 2000 रुपये से कम में कोई तोहफा ढूंढ रहे हैं, तो यहां कुछ अच्छे सुझाव दिए गए हैं.

Raksha Bandhan Gift 2024: Hair Dryer

2/6
Raksha Bandhan Gift 2024: Hair Dryer

भारतीय बाजार में फिलिप्स, नोवा, सिसका और कई अन्य ब्रांड्स के बहुत सारे हेयर ड्रायर उपलब्ध हैं. इन हेयर ड्रायर की कीमत 500 रुपये से लेकर 2000 रुपये या उससे ज्यादा तक होती है. आप अपनी बहन के लिए एक परफेक्ट हेयर ड्रायर चुन सकते हैं.

Raksha Bandhan Gift 2024: Hair straighteners

3/6
Raksha Bandhan Gift 2024: Hair straighteners

हेयर स्ट्रेटनर बालों को स्टाइल करने के लिए बहुत अच्छे होते हैं और आपको सैलून जाने की जरूरत नहीं पड़ती. ये बालों को चिकना, फ्रिज़-फ्री और उलझे हुए बालों से मुक्त बनाते हैं. भारतीय बाजार में फिलिप्स, नोवा, हावेल्स और कई अन्य ब्रांड्स के कई हेयर स्ट्रेटनर उपलब्ध हैं. इन हेयर स्ट्रेटनर की कीमत 600 रुपये से लेकर 2000 रुपये या उससे ज्यादा तक होती है. आप अपनी बहन के लिए एक परफेक्ट हेयर स्ट्रेटनर चुन सकते हैं.

Raksha Bandhan Gift 2024: Smart speakers

4/6
Raksha Bandhan Gift 2024: Smart speakers

स्मार्ट स्पीकर अद्भुत आवाज से चलने वाले डिवाइस हैं जो न केवल पारंपरिक स्पीकर के रूप में काम करते हैं बल्कि वर्चुअल असिस्टेंट की तरह भी काम करते हैं. ये AI का उपयोग करके सवालों को समझते हैं और उनका जवाब देते हैं, काम करते हैं और मनोरंजन प्रदान करते हैं. भारतीय बाजार में अमेजन, शाओमी और गूगल जैसे ब्रांड्स के कई तरह के स्मार्ट स्पीकर उपलब्ध हैं. आप 2000 रुपये में शाओमी का स्मार्ट स्पीकर खरीद सकते हैं.

Raksha Bandhan Gift 2024: Earbuds

5/6
Raksha Bandhan Gift 2024: Earbuds

ईयरबड्स का इस्तेमाल संगीत सुनने, कॉल करने और पढ़ाई करने के लिए किया जा सकता है. भारतीय बाजार में नॉइज़ कैंसलेशन और ट्रू वायरलेस टेक्नोलॉजी वाले कई अच्छे विकल्प उपलब्ध हैं. इन ईयरबड्स की कीमत 1000 रुपये से लेकर 2000 रुपये या उससे ज्यादा तक होती है.

Raksha Bandhan Gift 2024: Bluetooth tracking device

6/6
Raksha Bandhan Gift 2024: Bluetooth tracking device

एक ब्लूटूथ ट्रैकर एक छोटा सा डिवाइस है जिसे आप अपनी चीज़ों से आसानी से जोड़ सकते हैं ताकि उनका पता चल सके. यह ब्लूटूथ लो एनर्जी (BLE या ब्लूटूथ 4.0) का उपयोग करके आपके मोबाइल डिवाइस के साथ वायरलेस कनेक्शन स्थापित करता है और समय-समय पर छोटी मात्रा में डेटा ट्रांसमिट करता है. यह आपकी बहन के लिए एक अच्छा तोहफा हो सकता है, खासकर अगर वह अपनी चीज़ें भूल जाती है. ये ट्रैकर भारतीय बाजार में लगभग 1500 रुपये में उपलब्ध हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़