Advertisement
trendingPhotos2074477
photoDetails1hindi

रबरबॉय से लेकर आइसमैन तक, मिलिए 5 ऐसे शख्सियत से जो रियल लाइफ में हैं सुपरह्यूमन

Superheroes: सुपरमैन और स्पाइडरमैन जैसे मूवी सुपरहीरो तो कमाल के होते हैं, लेकिन असल ज़िंदगी में भी ऐसे लोग हैं जिनके पास बिल्कुल सुपरपावर से कम नहीं खूबियां हैं. आइए, ऐसे ही कुछ असली सुपरहीरो से मिलते हैं, जिनकी काबिलियतें किसी फिल्म स्टंट से कम नहीं.

 

प्रह्लाद जानी

1/5
प्रह्लाद जानी

ये तो कमाल हो गया! गुजरात के प्रह्लाद जानी नाम के योगी बाबा ना तो खाते हैं, ना पीते हैं. 1940 से वो बिना किसी ठोस वजह के यही कर रहे हैं. वैज्ञानिक भी नहीं समझ पाए कि ये कैसे होता है. यह वास्तव में भारत के अनसुलझे रहस्यों में से एक है जिसने वैज्ञानिकों को भी चकित कर दिया है.

 

बर्फ का आदमी!

2/5
बर्फ का आदमी!

विम हॉफ नाम के एक शख्स हैं, जो अपनी सांस पर काबू करके ठंड में ही जिंदगी जीते हैं. वो बर्फ में बैठे रहते हैं, पहाड़ों पर चढ़ते हैं, कुछ भी. उनकी शरीर की गरमी ऐसे ही बनी रहती है, मानो वो हीटर लगाए हों.

 

इंसानों के अंदर तक देखना

3/5
इंसानों के अंदर तक देखना

नताशा डेमकिना नाम की रूसी लड़की की आंखें एक्स-रे की तरह हैं. वो लोगों के अंदर तक देख सकती हैं, जैसे हड्डियां, मांसपेशियां, यहां तक कि ज़ख्म तक दिख जाते हैं. डॉक्टर भी हैरान हैं.

 

 

बोनलेस इंसान!

4/5
बोनलेस इंसान!

डेनियल ब्राउनिंग स्मिथ दुनिया का सबसे लचीला शख्स है. वो अपने शरीर को ऐसे मोड़ लेता है, जैसे गेंद बन गया हो. हड्डियां कहां चली जाती हैं, समझ ही नहीं आता.

 

फोटो वाली मेमोरी!

5/5
फोटो वाली मेमोरी!

स्टीफन विल्टशायर नाम के एक कलाकार की याद्दाश्त सुपर कंप्यूटर जैसी है. वो किसी जगह को बस एक बार देख लेता है, और फिर उसे बिल्कुल उसी तरह कागज पर खींच सकता है.  पूरा शहर, छोटी-छोटी चीजें, सबकुछ उसकी आंखों में कैद हो जाता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़