Advertisement
trendingPhotos1998864
photoDetails1hindi

'तुम्हारा करियर बर्बाद कर देंगे...', जब इस सुपरस्टार को राइटर ने सरेआम दी धमकी, फिल्मी है किस्सा

Bollywood Retro: फिल्म जगत में ऐसा कई बार होता है कि किरदार पसंद नहीं आने की वजह से एक्टर फिल्म ठुकरा देते हैं. लेकिन एक बार एक सुपरस्टार को फिल्म ठुकराने पर राइटर ने करियर खत्म करने की धमकी दे डाली थी. जी हां...साल 1978 में आई फिल्म त्रिशूल का यह किस्सा है, जिसे सलीम-जावेद की जोड़ी ने लिखा था. 

1/5

हिंदी सिनेमा जगत में 70-80 के दशक में सलीम-जावेद की राइटर जोड़ी की तूती बोलती थी. 'जंजीर' और 'शोले' जैसी कई सुपर-डुपर हिट फिल्में देने के बाद हर एक्टर सलीम-जावेद की फिल्म की कहानी का किरदार बनना चाहता था. लेकिन उस समय ऋषि कपूर ने एक बड़ा कदम उठाया जिससे राइटर के अहम को तगड़ी ठेस पहुंची थी. जी हां...ऐसा हम नहीं बल्कि खुद ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में कहा है.

2/5

ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में जिक्र किया है कि वह फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे पहले एक्टर थे जिन्होंने सलीम-जावेद की फिल्म करने से मना र दिया था. एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषि कपूर को फिल्म त्रिशूल में काम करने का ऑफर मिला था. लेकिन ऋषि कपूर ने किरदार पसंद नहीं आने की वजह से ऑफर रिजेक्ट कर दिया. जिसकी वजह से सलीम खान नाराज हो गए थे. 

3/5

ऋषि कपूर ने किस्से का जिक्र अपनी बायोग्राफी करते हुए बताया है कि फिल्म रिजेक्ट करने के बाद सलीम खान ने उन्हें करियर बर्बाद करने की धमकी दे दी थी. ऋषि ने बायोग्राफी में बताया है कि सलीम खान इतने पर नहीं रुके, उन्होंने यह भी कहा कि तुम्हारे साथ कौन काम करेगा, तुम जानते हो राजेश खन्ना को हमने जंजीर ऑफर की थी, उसने फिल्म करने से मना कर दिया. तो हमने एक नया ऑप्शन खड़ा कर दिया. अब वैसा ही तुम्हारे साथ भी करेंगे. 

4/5

ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी में किस्सा जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने सलीम-जावेद की धमकी को नजरअंदाज कर दिया था. लेकिन उन्हें खुशी तब हुई जब अमर अकबर एंथनी हिट हुई और सलीम-जावेद की फिल्म ईमान-धरम फ्लॉप हो गई.

5/5

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो साल 1978 में आई फिल्म त्रिशूल पर सलीम-जावेद और ऋषि कपूर के बीच बवाल हो गया था. फिर त्रिशूल अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, राखी, वहीदा रहमान, हेमा मालिनी जैसे स्टार्स के साथ बनाई गई.

ट्रेन्डिंग फोटोज़