Advertisement
trendingPhotos2381453
photoDetails1hindi

सपने में अर्थी, चिता और मृत परिजन देखना; शुभ या अशुभ?

Dream Astrology in Hindi : सपने में अर्थी या चिता देखना या मृत परिजनों को देखना डरा भी सकता है, साथ ही मन में शंका भी पैदा कर सकता है. जानिए स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में जलती चिता देखना, अर्थी देखना या पितरों को देखना शुभ होता है या अशुभ.  

जरूरी नहीं कि अशुभ ही हो ऐसा सपना

1/7
जरूरी नहीं कि अशुभ ही हो ऐसा सपना

अपने प्रियजनों को अर्थी पर लेटा देखना या उनकी जलती हुई चिता देखना, ऐसा सपना डरावना और परेशान करने वाला होता है. लेकिन जरूरी नहीं कि इनका अर्थ बुरा ही हो. जबकि ऐसा नहीं है कि ये सपने नकारात्‍मक फल देने वाले ही हों. कई बार ऐसे सपने नई शुरुआत की ओर भी इशारा करते हैं.

सपने में खुद को मरा हुआ देखना

2/7
सपने में खुद को मरा हुआ देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में आप खुद को मरा हुआ देखना शुभ संकेत है. यह बताता है कि आपकी सारी समस्याएं जल्द ही खत्‍म होने वाली हैं और आपके जीवन में नई शुरुआत होने वाली है. 

सपने में अर्थी ले जाते देखना

3/7
सपने में अर्थी ले जाते देखना

सपने में यदि अर्थी ले जाते हुए देखें या किसी अपने को अर्थी पर लेटे हुए देखें तो यह भी शुभ होता है. इससे उस व्‍यक्ति की उम्र लंबी होती है. यदि किसी बीमारी से ग्रस्‍त हैं तो बीमारी से राहत मिलती है. 

सपने में मरे हुए पूर्वज को देखना

4/7
सपने में मरे हुए पूर्वज को देखना

 यदि सपने में मृत व्‍यक्ति या पूर्वज को देखें तो यह भी शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि पूर्वज आपसे प्रसन्‍न हैं और आपकी कोई बड़ी इच्‍छा पूरी होने वाली है. 

सपने में चिता जलती हुई देखना

5/7
सपने में चिता जलती हुई देखना

सपने में जलती हुई चिता देखना अच्‍छा नहीं होता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र के अनुसार सपने में चिता को जलते हुए देखना किसी अपने से विवाद होने का पूर्व संकेत है. ऐसा सपना आए तो सभी से संभलकर व्‍यवहार करें. 

सपने में लाश देखना

6/7
सपने में लाश देखना

सपने में लाश देखना इस बात का इशारा है कि आप जिस मामले में संघर्ष कर रहे हैं, उस पर अब निर्णय ले लें. या फिर स्थितियों को कुछ समय के लिए वैसे ही स्‍वीकार कर लें, जैसी वे हैं. 

सपने में कब्र देखना

7/7
सपने में कब्र देखना

सपने में कब्र देखना भी बहुत शुभ माना गया है. इस्‍लाम में भी ऐसे सपने को अच्‍छा माना गया है. यह जीवन में नई शुरुआत होने या भाग्‍य चमकने का संकेत है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़