Advertisement
photoDetails1hindi

World Theatre Day: इन सितारों ने थिएटर से की शुरुआत, बॉलीवुड में दमदार एक्टिंग से बनाई पहचान

Actors Started Career from theatre: हर साल 27 मार्च को वर्ल्ड थिएटर डे मनाया जाता है. थिएटर ने इंडियन सिनेमा को कई दिग्गज एक्टर दिए हैं. थिएटर से हिंदी सिनेमा में अपने नाम का डंका बजाने वाले एक्टर्स की फेहरिस्त में पृथ्वीराज कपूर से लेकर शाहरुख खान समेत कई एक्टर्स का नाम शामिल है. आइए, यहां जानते हैं किन-किन फेमस एक्टर्स ने थिएटर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. 

शाहरुख खान

1/6
शाहरुख खान

शाहरुख खान: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने भी अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत थिएटर से ही शुरू की थी. दिल्ली यूनिवर्सिटी और जामिया में पढ़ाई के दौरान शाहरुख खान ने थिएटर भी किया है. थिएटर के बाद शाहरुख ने टीवी शोज और फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखाया था. 

पंकज त्रिपाठी

2/6
पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी: अपनी कमाल अदाकारी से लाखों-करोड़ों को अपना फैन बना लेने वाले पंकज त्रिपाठी ने भी थिएटर से अपनी एक्टिंग करियर में दम भरा है. पंकज त्रिपाठी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की है और यहीं अपने एक्टिंग के हुनर को निखारा है.

इरफान खान

3/6
इरफान खान

इरफान खान: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर्स में शुमार इरफान खान ने सिर्फ हिंदी सिनेमा ही नहीं बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी अदाकारी का दम दिखाया है. इरफान खान ने भी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा  में पढ़ाई के दौरान अपनी एक्टिंग के हुनर को निखारा था.

नसीरुद्दीन शाह

4/6
नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह: बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने भी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई और कई थिएटर किए हैं. नसीरुद्दीन शाह ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं. 

रत्ना पाठक

5/6
रत्ना पाठक

रत्ना पाठक शाह: एक्ट्रेस रत्ना पाठक शाह अपने दमदार अंदाज और काबिल-ए-तारीफ अदाकारी के लिए बॉलीवुड में फेमस  हैं. रत्ना पाठक ने भी थिएटर से अपने एक्टिंग करियर में दम भरा था. 

सतीश कौशिक

6/6
सतीश कौशिक

सतीश कौशिक: दिग्गज एक्टर्स में शुमार सतीश कौशिक भले आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी  कमाल की फिल्में और किरदार हमेशा हमारे बीच रहने वाले हैं. सतीश कौशिक ने भी थिएटर से ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़