Advertisement
trendingPhotos2276346
photoDetails1hindi

T20 World Cup 2024: सुपर-8 के बाद टीम इंडिया के पास बड़ा चैलेंज, प्रैक्टिस मैच के बाद 3 कमजोरी हुई उजागर

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का इंतजार खत्म हो चुका है. रोहित शर्मा एंड कंपनी ने प्रैक्टिस मैच में ही बांग्लादेश को धूल चटाकर बिगुल बजा दिया है. यूं तो भारतीय टीम में प्लेइंग इलेवन का गणित गड़बड़ाया नजर आ रहा है. लेकिन इसके बावजूद सुपर-8 तक पहुंचने का सफर ब्लू आर्मी के लिए बेहद आसान है. लेकिन 3 ऐसी कमजोरी हैं जो सुपर-8 में बड़ी टीमों के सामने भारत को मुश्किल में डाल सकती हैं. लीग राउंड में टीम इंडिया की टक्कर वीक टीमों से रहेगी. ऐसे में यहां नैया पार लग जाएगी, लेकिन सुपर-8 में रोहित एंड कंपनी के पास चैलेंज होगा.

 

शिवम दुबे

1/5
शिवम दुबे

यह वो नाम है जिसे शानदार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जगह का दावेदार माना जा रहा था. लेकिन शिवम दुबे ने आईपीएल 2024 के दूसरे हाफ से पहले टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी. टी20 वर्ल्ड कप के लिए जैसे ही शिवम दुबे का नाम आया तो इसके बाद वह बल्ले से फ्लॉप नजर आए. इसके बाद प्रैक्टिस मैच में भी दुबे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. 

 

प्रैक्टिस मैच में फ्लॉप

2/5
प्रैक्टिस मैच में फ्लॉप

शिवम दुबे ने आईपीएल 2024 के पहले हाफ में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. उन्होंने कुल 14 मैच खेले और 396 रन ठोक दिए. इस दौरान दुबे ने 3 अर्धशतकीय पारियों को अंजाम दिया. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में दुबे महज 14 रन ही बनाने में कामयाब रहे. हालांकि, उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए. धीमी पिचों पर दुबे की बल्लेबाजी नाजुक नजर आई है. 

 

रवींद्र जडेजा

3/5
रवींद्र जडेजा

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी सुपर-8 में टीम इंडिया पर बोझ बन सकते हैं. जडेजा इन दिनों बल्ले से फ्लॉप नजर आ रहे हैं साथ ही उनकी गेंदबाजी भी साधारण दिखी. आईपीएल 2024 में भी जडेजा गेंद से कुछ खास करने में कामयाब नहीं हो सके. उन्होंने 14 मैच में महज 8 विकेट ही झटके. 

 

प्रैक्टिस मैच में कैसा था प्रदर्शन

4/5
प्रैक्टिस मैच में कैसा था प्रदर्शन

प्रैक्टिस मैच में जडेजा का प्रदर्शन साधारण रहा. उन्होंने 2 ओवर गेंदबाजी में 11 रन खर्च किए. वहीं, बल्लेबाजी में जडेजा को 6 गेंद नसीब हुई जिसमें उन्होंने 4 रन बनाए. यदि आगामी मुकाबलों में जडेजा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो अक्षर पटेल को आजमाया जा सकता है. 

 

 

मोहम्मद सिराज

5/5
मोहम्मद सिराज

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज मोहम्मद सिराज बेहद धारधार गेंदबाजों में से एक थे. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले सिराज पुराने टच में नजर नहीं आ रहे हैं. आईपीएल 2024 के पहले हाफ में सिराज काफी महंगे साबित होते नजर आए. हालांकि, दूसरे हाफ में उन्हें कुछ विकेट हासिल हुए. प्रैक्टिस मैच में सिराज ने 3 ओवर में 17 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. देखना होगा टी20 वर्ल्ड कप में मैचों में सिराज कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़