Advertisement
trendingPhotos1912444
photoDetails1hindi

Lucky Moles: शरीर के इस हिस्से में तिल वाले लोग होते हैं बेहद कामुक, राजपद करते हैं प्राप्त

Lucky Moles on Body: हर इंसान के शरीर के किसी न किसी हिस्से में तिल जरूर होता है. वैसे तो शरीर पर तिल का होना एक सामान्य बात है, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में इसके अहम मायने हैं. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, शरीर के अलग-अलग हिस्सों में बने तिल इंसान के भविष्य और व्यवहार के बारे में जानकारी देते हैं. इनमें से कुछ तिल शुभ तो कुछ अशुभ माने जाते हैं. 

होठ

1/5
होठ

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, होठों पर तिल होना कामुकता की निशानी होता है. वहीं, महिला के शरीर पर बाएं और पुरुष के दाएं हिस्से में तिल को शुभ माना गया है. बडे़ तिल जीवन को खासा प्रभावित करते हैं. सिर पर दाईं ओर तिल व्यक्ति को ऐश्वर्य और सुख प्रदान करता है.

कनपटी

2/5
कनपटी

व्यक्ति के दाईं कनपटी पर तिल सुंदर पत्नी और अचानक धन लाभ देता है. स्त्रियों के भौहों की नोक या माथे पर तिल होने से राजपद की प्राप्ति होती है. इंसान के ऊपरी होंठ पर तिल धनवान और प्रतिष्ठावान बनाता है. ठोड़ी पर तिल का होना शुभ होता है और इ्ंसान के पास हमेशा धन रहता है. 

गला

3/5
गला

गले में तिल इंसान को लंबी आयु प्रदान करता है. गले के आगे के भाग में तिल वाले लोगों के मित्र बहुत होते हैं. गले के पीछे स्थित तिल इंसान को सौभाग्यशाली बनाते हैं. कानों पर स्थित तिल विद्या व धनदायक होते हैं. हाथ की अंगुलियों के बीच स्थित तिल सौभाग्यशाली बनाते हैं.

हथेली

4/5
हथेली

हथेली के मध्य में तिल धन प्राप्त कराते हैं. हाथ की त्वचा पर स्थित तिल शुभ फलदायी होते हैं. हृदय पर स्थित तिल स्त्रियों को सौभाग्यवान बनाता है. दाएं कंधे पर तिल इंसान की तेज बुद्धि तरफ इशारा करता है. कमर पर तिल शुभ फलदायी होता है.

नाभि

5/5
नाभि

नाभि के आसपास स्थित तिल इंसान को धन-समृद्धि दिलाते हैं. वहीं, तिल नाभि से थोड़ा नीचे तिल होने से इंसान को जीवन में धन का अभाव नहीं रहता है. जिन लोगों की पीठ पर तिल होता है. ऐसे लोग  खूब धन और नाम कमाते हैं. पैरों पर स्थित तिल वाला इंसान यात्राओं का शौकीन होता है. (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़