Advertisement
trendingPhotos2405890
photoDetails1hindi

Wild Life: किंग कोबरा को जिंदा चबा जाते हैं ये 6 जानवर!

What Is King Cobra Afraid Of: किंग कोबरा दुनिया का सबसे लंबा जहरीला सांप है. इसके डंसने से सेकंड भर में मौत हो जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं, जबान पर सबसे खतरनाक प्वाइजन होने के बावजूद कुछ जानवर किंग कोबरा को नोंच-नोंच कर चबा जाते हैं. यहां आप सांप के ऐसे ही 5 दुश्मनों के बारे में यहां जान सकते हैं-

मगरमच्छ

1/6
मगरमच्छ

मगरमच्छ, किंग कोबरा को अपने शक्तिशाली जबड़े से पकड़ सकते हैं और उन्हें निगल सकते हैं. यह पानी और जमीन दोनों जगह किंग कोबरा का शिकार करते हैं.

बाज

2/6
बाज

कुछ बाज, जैसे कि सफेद-बेलिड सी ईगल, किंग कोबरा को पकड़ने और खाने के लिए जाने जाते हैं. वे आमतौर पर ऊपर से हमला करते हैं, और मीलों तक इसे ऊंचाई पर हवा में उठते हैं, जिससे वह अपना बचाव नहीं कर पाता है. 

 

नेवला

3/6
नेवला

नेवला किंग कोबरा से लड़ने और उन्हें मारने के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं. वे अपनी चालाकी और तेज रफ्तार का उपयोग करते हैं ताकि सांप के हमले से बच सकें और फिर सांप के सिर पर काटकर उसे मार सके.

जंगली सूअर

4/6
जंगली सूअर

जंगली सूअर किंग कोबरा को अपने नुकीले दांतों से काटकर मार सकते हैं. वे सांप को कुचलने के लिए अपने शरीर का भी उपयोग कर सकते हैं.

रैकून

5/6
रैकून

रैकून किंग कोबरा को पकड़ने और खाने के लिए पर्याप्त चालाक होते हैं. वे सांप के सिर पर हमला करते हैं और फिर उसे खींचकर मार देते हैं.

 

गिद्ध

6/6
गिद्ध

गिद्ध कोबरा के घातक शिकारी हैं. वे अपने शिकार को बहुत ऊपर से देखते हैं, तेज गति से नीचे झपट्टा मारते हैं, और अपने पंजों से सांप को पकड़ लेते हैं, इस प्रक्रिया में अक्सर कोबरा की खोपड़ी कुचल जाती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़