Advertisement
trendingPhotos2274395
photoDetails1hindi

Sonakshi Sinha Birthday: एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं सोनाक्षी, फिर सलमान खान की एक बात सुनकर बनीं 'दबंग गर्ल'

Sonakshi Sinha Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा आज यानी 2 जून 2024 को अपना 37वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. सोनाक्षी सिन्हा आज फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज में भी अपनी अदाकारी का हुनर दिखा रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं एक समय ऐसा था जब सोनाक्षी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. लेकिन फिर सलमान खान की एक बात सुनने के बाद सोनाक्षी सिन्हा ने सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड की दबंग गर्ल के रूप में पहचान बनाई...

सोनाक्षी सिन्हा बर्थडे

1/5
सोनाक्षी सिन्हा बर्थडे

दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा के घर 2 जून 1987 को हुआ था. सोनाक्षी सिन्हा ने फैशन डिजाइनिंग में पढ़ाई की थी. उन्होंने साल 2005 में आई फिल्म 'मेरा दिल लेके देखो' से बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर अपने करियर की शुरुआत भी की थी. तब तक सोनाक्षी सिन्हा ने एक्ट्रेस बनने के बारे में सोचा भी नहीं था. 

सलमान की सलाह

2/5
सलमान की सलाह

लेकिन शायद उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. सोनाक्षी सिन्हा ने साल 2010 में सलमान खान के अपोजिट दबंग से बॉलीवुड में कदम रखा था. दबंग से पहले डेब्यू करने से पहले सोनाक्षी सिन्हा ओवरवेट हुआ करती थीं. सोनाक्षी सिन्हा ने द कपिल शर्मा शो पर एक बार दबंग से जुड़े किस्से के बारे में बात करते हुए कहा था- वह (सलमान) मेरे पास आए और मुझे वजन कम करने के लिए कहा, क्योंकि वह मुझे अपनी फिल्म में लेने के लिए एक्साइटेड थे.

पहली फिल्म दबंग

3/5
पहली फिल्म दबंग

सोनाक्षी सिन्हा ने अरबाज खान से भी एक चैट शो में बात करते हुए कहा था- 'जब मैंने दबंग की, उससे पहले आपने मुझे देखा होगा कि मैं कितनी मोटी थी. मैं अनहेल्दी लाइफ जीती थी, मैं बिल्कुल फिट नहीं थी और मैंने दबंग के लिए 30 किलो वजन कम किया था.' 

सोनाक्षी सिन्हा हीरामंडी

4/5
सोनाक्षी सिन्हा हीरामंडी

सोनाक्षी सिन्हा के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस हाल ही में संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी' में दमदार किरादर निभाती नजर आई हैं. 'हीरामंडी' में फरदीन का ग्रे-शेड किरदार निभाकर सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी एक्टिंग की वाइड रेंज को एक्सप्लोर किया है.

सोनाक्षी सिन्हा वर्कफ्रंट

5/5
सोनाक्षी सिन्हा वर्कफ्रंट

सोनाक्षी सिन्हा 'हीरामंडी' से पहले 'दहाड़' वेब सीरीज में एक धाकड़ पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आई थीं. इसके अलावा एक्ट्रेस 'दबंग', 'राउडी राठौर', 'सन ऑफ सरदार', 'आर...राजकुमार', 'कलंक', 'लूटेरा', 'वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई', 'मिशन मंगल' जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़