Advertisement
trendingPhotos2387547
photoDetails1hindi

Aattam Movie: 11 मर्द और अकेली औरत...ऐसा सस्पेंस-थ्रिलर जिसकी नेशनल अवॉर्ड्स में बजी तूती, कहानी हिलाकर रख देगी

Is the Aattam movie hit: अगर आप कोई थ्रिलर फिल्म ओटीटी पर ढूंढ रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं 70वें नेशनल अवॉर्ड में धूम मचाने वाली मलयाली फिल्म 'अट्टम' की. जो ओटीटी पर भी आप देख सकते हैं. इस कहानी के जरिए निर्देशक ने न सबको चौंकाया है बल्कि समाज की आंखें भी खोली है. चलिए बताते हैं 'अट्टम' की कहानी.

 

बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड

1/7
बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड

70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में 'कांतारा', 'केजीएफ 2', 'ब्रह्मास्त्र', और 'अट्टम' का दबदबा देखने को मिला.  नेशनल अवॉर्ड्स में 'अट्टम' की काफी चर्चा रही जिसे बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड मिला है. ये एक मलयालम फिल्म है. इसी के साथ मलयालम की 13 फिल्मों ने ये उपलब्धि हासिल कर ली है. अगर आपने भी 'अट्टम' नहीं देखी है तो चलिए ओटीटी पर देखने के ऑप्शन, कहानी और कास्ट के बारे में बताते हैं.

सस्पेंस थ्रिलर से भरपूर

2/7
सस्पेंस थ्रिलर से भरपूर

'अट्टम' एक मलयाली फिल्म है जो कि सस्पेंस थ्रिलर से भरपूर है. इस फिल्म को आनंद एकार्शी ने लिखा और डायरेक्ट किया है.  'अट्टम' अमेरिकी कोर्टरूम ड्रामा ट्वेल्व एंग्री मेन पर बेस्ड है. जो कि 30 अक्टूबर 2023 को रिलीज हुई थी.

'अट्टम' की कास्ट

3/7
'अट्टम' की कास्ट

'अट्टम' की कास्ट की बात करें तो इसमें विनय फोर्ट, सुधीर बाबू, नंदन उन्नी, जरीन शिहाब जैसे स्टार्स है. साल 2023 में इसे इंडियन फिल्म फेस्टिलव ऑफ लॉज एंजिलेस में ग्रेंड जूरी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. इतना ही नहीं, 54वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया ने इसे ओपनिंग फीचर फिल्म के लिए भी चुना था.

'अट्टम' का मतलब

4/7
'अट्टम' का मतलब

'अट्टम' का इंग्लिश में मतलब हुआ 'द प्ले'. मतलब नाटक. जॉय मूवी प्रोडक्शनंस के बैनर तले बनी ये एक कोर्टरूम ड्रामा है. जो हॉलीवुड की फिल्‍म 'ट्वेल्व एंग्री मेन' पर आधारित है. चलिए अब इसकी कहानी बताते हैं, जिसकी वजह से इसकी इतनी चर्चा हो रही है.

'अट्टम' की कहानी

5/7
'अट्टम' की कहानी

'अट्टम' की कहानी एक थिएटर ग्रुप के इर्द-गिर्द घूमती है. 12 लोगों का ये ग्रुप है जिसमें सिर्फ एक ही अंजलि (जरीन शिहाब) नाम की आर्टिस्ट काम करती है. वैसे तो इन 12 लोगों के ग्रुप में कई तरह के मसले चल रहे हैं लेकिन कहानी में मोड़ तब आता है जब अंजलि यौन उत्पीड़न का आरोप लगाती है. अंजलि ने ये गंभीर आरोप हाल में ही ग्रुप को जॉइन करने वाले पॉपुलर मूवी स्टार पर लगाए हैं. फिल्म में अंजलि को कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ती है. एक तो वह वहां अकेली औरत हैं. दूसरा, आर्टिस्ट के बीच दूसरे भी कई झगड़े हैं, कहीं राजनीति चल रही है तो कहीं घमंड का मसला है. डायरेक्टर ने 'अट्टम' के जरिए समाज में अल्पसंख्यक के लिए न्याय की लड़ाई और हक को दिखाया है. ये कहानी न सिर्फ झोकझोरती है बल्कि थ्रिल से हैरान भी करती है.

'अट्टम' OTT पर

6/7
'अट्टम' OTT पर

अगर आप इसे ओटीटी पर देखना चाहते हैं तो ये अमेजन प्राइम वीडियो पर मौजूद है. IMdb की 8.2 रेटिंग फिल्म को मिली है. हालांकि अभी ये हिंदी में नहीं है आपको सबटाइटल के साथ देखनी होगी. हालांकि इसके सबटाइटल हिंदी और अंग्रेजी में भी मौजूद है.

'अट्टम' कलेक्शन

7/7
'अट्टम' कलेक्शन

'अट्टम' बॉक्स ऑफिस पर हिट नहीं हो पाई है. बॉक्स ऑफिस पर 'अट्टम' ने 1.5 करोड़ का कलेक्शन किया था. मगर इसकी तारीफ इतनी हुई कि इसे भर-भरकर अवॉर्ड जीते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़