Advertisement
trendingPhotos2341776
photoDetails1hindi

Sawan Shastra: सपने में भगवान शिव के त्रिशूल का दिखना देता है शुभ संकेत, जल्द ही आगे-पीछे घूमेंगे नौकर-चाकर

Shivji ke sapne: सपने हर कोई देखता है. कई बार हम सपने में मंदिर और भगवान से जुड़ी चीजें देखते हैं. खासकर के सपने में शिव मंदिर या शिवलिंग दिखना स्वप्न शास्त्र में किस ओर करता है इशारा आइए विस्तार से जानते हैं इसके बारें में. 

 

स्वप्न शास्त्र

1/6
स्वप्न शास्त्र

हर व्यक्ति सपना देखता है और सपनों का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है. वहीं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने आने वाली घटना का संकेत होता है. कुछ सपने ऐसे होते हैं जिनका हमारे मन पर गहरा असर होता है, कभी कभी ये सपने हमें डराते हैं तो कुछ सपने देखकर मन खुश हो जाता है. हालांकि हर सपना कोई न कोई संकेत जरूर देता है, जिन्हें समझना जरूरी है. 

कई बार हमें सपने में मंदिर, भगवान के दर्शन होते हैं खासकर के सपने में शिव मंदिर या शिवलिंग देखना स्वप्न शास्त्र में बहुत शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं सपने में शिव मंदिर का दिखना या शिवलिंग के दिखने का क्या मतलब होता है. 

शिवजी की प्रतिमा

2/6
शिवजी की प्रतिमा

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने में शिवजी की प्रतिमा दिखाई दें तो ये बहुत सपना होता है. इसका मतलब है कि आप जल्द मालामाल होने वाले हैं और आप रक शिवजी की कृपा बनी हुई है.

शिव-पार्वती का दिखना

3/6
शिव-पार्वती का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को सपने शिवजी और माता पार्वती एक साथ दिखाई दें तो समझ जाना चाहिए कि उसके जीवन की सभी समस्याएं दूर होने वाली हैं. 

शिव मंदिर

4/6
शिव मंदिर

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में शिव मंदिर का दिखना शुभ संकेत माना जाता है. सपने में शिव मंदिर का दिखना आने वाले समय में धन से जुड़ी समस्याएं दूर होने का संकेत होता है. 

शिवलिंग का दिखना

5/6
शिवलिंग का दिखना

सपने में शिवलिंग का दिखना बहुत शुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं सपने में शिवलिंग का दिखने अर्थ है कि आपको करियर में बड़ी सफलता मिलने वाली है.

त्रिशूल का दिखना

6/6
त्रिशूल का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में त्रिशूल का दिखना भी शुभ माना जाता है. सपने में त्रिशूल का दिखना इस बात का संकेत होता है व्यक्ति के जीवन की सारी समस्याएं अब दूर होने वाली है और उसके जीवन में खुशहाली आने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़