Advertisement
trendingPhotos2358821
photoDetails1hindi

बिना सुपरस्टार के बॉलीवुड पर सालों से राज कर रहा है ये परिवार, बच्चन, खान और कपूर हर कोई इनके सामने भरता है पानी!

T Series Bollywood Richest Family: आज हम आपको बॉलीवुड की उस अमीर फैमिली के बारे में बताएंगे जिसकी कमाई तो करोड़ों में है लेकिन उस परिवार में कोई भी सुपरस्टार नहीं है. हालांकि परिवार के सभी मेंबर्स का फिल्म इंडस्ट्री से कनेक्शन जरूर है. कोई एक्टर है तो कोई सिंगर. लेकिन फैमिली से कोई भी ऐसा नहीं है एक्टिंग में महारथी हो. बावजूद इसके ये परिवार पूरे बॉलीवुड पर राज करता है.

सबसे अमीर फैमिली

1/6
सबसे अमीर फैमिली

ये कोई और नहीं बल्कि टी-सीरीज कंपनी के मालिक का परिवार है. गुलशन कुमार ने साल 1983 में टी-सीरीज की स्थापना की थी. गुलशन कुमार की मौत के बाद उनके भाई किशन कुमार और गुलशन के बेटे भूषण कुमार इसे संभाल रहे हैं. टी- सीरीज नामचीन कंपनी है जिसकी कमाई इतनी ज्यादा है कि ये पूरे बॉलीवुड की सबसे अमीर फैमिली है.

 

दोनों चलाते हैं कंपनी

2/6
दोनों चलाते हैं कंपनी

गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार फिल्म प्रोड्सूर हैं. इसके साथ ही ये टी-सीरीज कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग एडिटर हैं. जबकि गुलशन कुमार के भाई किशन कुमार भी टी-सीरीज के को-ओनर हैं और भतीजे भूषण के साथ मिलकर टी-सीरीज कंपनी को चलाते हैं.

किशन कुमार का फ्लॉप एक्टिंग करियर

3/6
किशन कुमार का फ्लॉप एक्टिंग करियर

किशन कुमार टी-सीरीज कंपनी के को-ओनर के अलावा एक्टिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं. 1995 में आई 'सनम बेवफा' का गाना 'अच्छा सिला दिया तूने मेरे प्यार का' काफी हिट हुआ था. यहां तक कि कई लोगों को आज भी याद है. इन्होंने इसके बाद कई फिल्मों में काम किया लेकिन सक्सेस नहीं मिली और सारा फोकस कंपनी पर शिफ्ट कर दिया.

 

नहीं है कोई सुपरस्टार

4/6
नहीं है कोई सुपरस्टार

भूषण कुमार की वाइफ दिव्या खोसला कुमार फिल्मों में एक्टिव हैं लेकिन अपनी खास पहचान नहीं बना पाईं. वहीं भूषण की बहन तुलसी कुमार सिंगर है और कई बॉलीवुड हिट सॉन्ग दिए हैं. जबकि दूसरी बहन खुशहाली एक्टर हैं और अभी तक इंडस्ट्री में पहचान नहीं बना पाई हैं.

नेटवर्थ 10,000 करोड़

5/6
नेटवर्थ 10,000 करोड़

Hurun India रिच लिस्ट 2022 के मुताबिक टी-सीरीज के भूषण कुमार और किशन कुमार की फैमिली की नेटवर्थ करीबन 1.2 बिलियन डॉलर यानी कि 10,000 करोड़ है. ये कमाई इनकी नामी सक्सेसफुल कंपनी टी-सीरीज से होती है. 

 

किशन कुमार की बेटी तिशा की मौत

6/6
किशन कुमार की बेटी तिशा की मौत

टी-सीरीज प्रोडेक्शन और म्यूजिक कंपनी है. इतना ही नहीं इस कंपनी का यूट्यूब दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा सबक्राइब्ज चैनल हैं. आपको बता दें, किशन कुमार की इकलौती 21 साल की बेटी तिशा कुमार का हाल ही में निधन हो गया. तिशा लंबे वक्त से कैंसर से जंग लड़ रही थीं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़