Advertisement
trendingPhotos2365963
photoDetails1hindi

घर से उमस को पल में छूमंतर कर देंगे ये Tech Tips, आप भी जान लीजिए

How to Control Humidity: बरसात का मौसम शुरू हो चुका है. मानसून के सीजन में घर में उमस भरी गर्मी होना आम बात है. उमस से लोग बुरी तरह परेशान हो जाते हैं. लेकिन कुछ स्मार्ट गैजेट्स और तकनीकों की मदद से आप अपने घर को ठंडा और आरामदायक बना सकते हैं. आइए आपको कुछ ऐसी ही टेक टिप्स के बारे में बताते हैं. 

वेदर ऐप्स

1/5
वेदर ऐप्स

ये ऐप्स आपको मौसम के बारे में जानकारी देते हैं. आप इन ऐप्स की मदद से अपने घर के आसपास के तापमान और नमी के बारे में जान सकते हैं और उसके अनुसार अपने घर को ठंडा रखने के लिए उपाय कर सकते हैं. 

 

स्मार्ट विंडोज

2/5
स्मार्ट विंडोज

ये खिड़कियां आपके स्मार्टफोन से कंट्रोल होती हैं. आप इन खिड़कियों को अपने स्मार्टफोन से खोल या बंद कर सकते हैं. इससे आप अपने घर में हवा के प्रवाह को नियंत्रित कर सकते हैं. इससे भी घर में उमस को कम करने में मदद मिलेगी. 

 

एयर प्यूरीफायर

3/5
एयर प्यूरीफायर

ये डिवाइस हवा में मौजूद धूल, प्रदूषण और बैक्टीरिया को हटाकर हवा को साफ करते हैं. कई एयर प्यूरीफायर में ह्यूमिडिटी कंट्रोल का फीचर भी होता है. ये प्यूरिफायर हवा को क्लीन करते हैं. ये डिवाइस आमतौर पर एलर्जी से पीड़ित और अस्थमा के रोगियों के लिए फायदेमंद होता है. 

स्मार्ट पंखे

4/5
स्मार्ट पंखे

ये पंखे आपके स्मार्टफोन या वॉइस असिस्टेंट से कनेक्ट होते हैं. आप इन्हें वॉइस कमांड से ऑपरेट कर सकते हैं. आप इन पंखों को अपने स्मार्टफोन से ऑन/ऑफ कर सकते हैं, स्पीड बदल सकते हैं और टाइमर सेट कर सकते हैं. कुछ पंखे हवा की दिशा भी बदल सकते हैं. 

 

स्मार्ट थर्मोस्टैट

5/5
स्मार्ट थर्मोस्टैट

स्मार्ट थर्मोस्टैट एक ऐसा डिवाइस जो आपके घर के तापमान को कंट्रोल करने में मदद करता है. यह एक स्मार्ट गैजेट है. इसे आप अपने स्मार्टफोन से भी कंट्रोल कर सकते हैं. यह आपके घर के तापमान को आपकी पसंद के अनुसार सेट करता है. इससे घर के अंदर ह्यूमिडिटी को कम करने में मदद मिलती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़