Advertisement
trendingPhotos1844090
photoDetails1hindi

नया iPhone लॉन्च होते ही उसकी Copy तैयार करने में एस्क्सपर्ट हैं ये देश, देख के पहचान नहीं सकता कोई

iPhone Replica: एप्पल आईफोन के क्लोन मॉडल्स से दुनियाभर में कई मार्केट्स भरी पड़ी हैं, इतना ही नहीं देश की राजधानी दिल्ली में भी कई ऐसी मार्केट्स हैं जहां पर डुप्लीकेट आईफोन धड़ल्ले से बेचे जाते हैं, हालांकि सवाल ये उठता है कि आईफोन के जिसे दिखने वाले ये क्लोन मॉडल्स आखिर तैयार कहां होते होंगे. अगर आपके मन में भी ये सवाल कई बार आ चुका है तो आज हम आपके लिए इस सवाल का जवाब लेकर आए हैं. दरअसल दुनियाभर में कई देश ऐसे हैं जिन्होंने डुप्लीकेट आईफोन मॉडल्स बनाने में महारथ हासिल कर ली हैं. आज हम आपको इन्हें देशों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर आईफोन की डुप्लीकेट कॉपी थोक के दाम में बिकती है. 

 

1/5

पाकिस्तान: पाकिस्तान में भी कई ऐसी मार्केट्स हैं जहां पर डुप्लीकेट आईफोन तैयार किए जाते हैं. 

2/5

 

दक्षिण कोरिया: दक्षिण कोरिया में भी नकली आईफोन का निर्माण होता है. इसके अलावा यहां पर नकली सैमसंग फोन भी बनाए जाते हैं.

3/5

 

थाईलैंड: थाईलैंड में भी नकली आईफोन का निर्माण होता है. इन आईफोन्स को भारत और दक्षिण-पूर्व एशिया के कुछ देशों में आमतौर पर आयात किया जाता है.

4/5

 

भारत: भारत में भी नकली आईफोनों का निर्माण होता है. इन आईफोन मॉडल्स को अक्सर ग्राहकों को धोखे से बेचने के लिए ऑनलाइन या छोटे दुकानों में उपलब्ध कराया जाता है.

5/5

चीन: चीन दुनिया का सबसे बड़ा निर्माता है जो नकली आईफोनों का निर्माण करता है. यहां पर नकली आईफोन बनाने के लिए कई अनाधिकृत कारखाने होते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़