Advertisement
trendingPhotos2413045
photoDetails1hindi

परिवार की महिलाओं को फिल्मों में काम करने की थी मनाही? फिर भी एक्ट्रेस ने दशकों तक किया इंडस्ट्री पर राज; सालों बाद बताया क्या है सच

Bollywood Actress On Her Family Women: हिंदी सिनेमा में ऐसी बेहद से एक्ट्रेसेस हैं, जो आज काम कर रही हैं और लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज कर रही हैं. आज हम आपको हिंदी सिनेमा की एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. कई बडे स्टार्स के साथ काम किया. हालांकि, उनके परिवार को लेकर लोगों के बीच कई ऐसे दावे किए गए, जिन्होंने सभी को हैरान कर दिया था. ऐसे में सालों बाद इस एक्ट्रेस ने इन दावों को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी और बताया कि क्या सच में उनके परिवार की महिलाओं को फिल्मों में काम करने की मनाही थी...?

हिंदी सिनेमा पर किया दशकों तक राज

1/5
हिंदी सिनेमा पर किया दशकों तक राज

आज हम आपको जिस एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं ये एक बड़े फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं, जिन्होंने दशकों तक हिंदी सिनेमा पर राज किया और आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. उन्होंने अपने लंबे करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया. हालांकि, उनके परिवार को लेकर एक दावा हमेशा से किया जाता आ रहा है, जिसको लेकर एक्ट्रेस ने हाल ही में एक शो के दौरान खुलकर बात की और सालों बाद सच बताया और बताया कि इन दावों में कितना सच है और कितना नहीं. चलिए जानते हैं क्या है एक्ट्रेस के परिवार का सच?

रहीं 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस

2/5
रहीं 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस

हम यहां जिस एक्ट्रेस के बारे में बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि 90 के दशक में इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली करिश्मा कपूर हैं. गोविंदा के साथ उनकी ऑनस्क्रीन जोड़ी और केमिस्ट्री को बहुत पसंद किया जाता था. दोनों ने साथ में कई हिट फिल्में दीं. हाल ही में करिश्मा कपूर ‘आपका अपना जाकिर’ टॉक शो में ‘इंडियाज बेस्ट डांसर’ के जज टेरेंस लुईस और गीता कपूर के साथ नजर आईं. इस दौरान उन्होंने अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ और परिवार को लेकर खुलकर बात की. 

क्या फिल्मों में काम नहीं कर सकती थीं परिवार की महिलाएं?

3/5
क्या फिल्मों में काम नहीं कर सकती थीं परिवार की महिलाएं?

इसी दौरान एक्ट्रेस ने उन दावों पर भी खुलकर बात की, जिनमें कहा गया था कि कपूर परिवार की महिलाओं को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं है. स्टैंडअप कॉमेडियन जाकिर खान के शो ‘आपका अपना जाकिर’ में करिश्मा कपूर ने बताया, ‘ये सब बातें हैं देखिए, जब मेरी मम्मी की शादी हुई और नीतू आंटी की शादी हुई, तो ये उनकी अपनी चॉइस थी कि उन्हें घर बसाना था, बच्चे करने थे और करियर भी उनका अच्छा था’. उन्होंने आगे कहा, 'शम्मी अंकल और शशि अंकल की पत्नियां, गीता बाली जी और जेनिफर आंटी, ने शादी के बाद भी काम किया'. 

फैमिली में कभी किसी को रोका नहीं गया

4/5
फैमिली में कभी किसी को रोका नहीं गया

करिश्मा कपूर ने आगे बात करते हुए कहा, 'इसलिए ऐसा कुछ नहीं है कि कपूर परिवार की महिलाओं को शादी के बाद काम करने की इजाजत नहीं है. करीना कपूर ने भी काम किया, लेकिन रिद्धिमा कपूर (रणबीर कपूर की बहन) को एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी. इसलिए उन्होंने नहीं किया इंडस्ट्री में काम. हमारी फैमिली में किसी ने भी हमें कभी काम करने से नहीं रोका'. एक्ट्रेस ने साफ तौर से बताया कि उनके परिवार की महिलाओं पर ऐसी कोई रोक-टोक नहीं थी. सभी ने अपने करियर में काफी अच्छा किया और कर रहे हैं. 

करिश्मा कपूर का फिल्मी करियर

5/5
करिश्मा कपूर का फिल्मी करियर

अगर, करिश्मा कपूर के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने ने अपने करियर की शुरुआत 90 के दशक में की थी. उनकी पहली फिल्म साल 1991 में आऊ 'प्रेम कैदी' थी, जो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी साबित हुई थी. इसके बाद उन्होंने 'राजा बाबू', 'अंदाज अपना अपना', 'कुली नंबर 1', 'राजा हिंदुस्तानी', 'हीरो नंबर 1', 'दिल तो पागल है', 'फिजा' और 'जुबैदा' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया. करिश्मा कपूर को आखिरी बार मिस्ट्री-थ्रिलर फिल्म 'मर्डर मुबारक' में देखा गया था, जो नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई थी और इसको काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला.

ट्रेन्डिंग फोटोज़