Advertisement
trendingPhotos2415866
photoDetails1hindi

वो टीचर जो खाना-बना बनाकर घर बैठे हो गई भारत की सबसे अमीर फीमेल यूट्यूबर, करोड़ों लोगों के लिए बनीं इंस्पिरेशन

Who is This Teacher Become Cook: आज हम आपको एक ऐसी टीचर की कहानी बताते हैं जिन्होंने ना केवल स्टूडेंट्स को पढ़ाया बल्कि अपनी लाइफ में वो मुकाम हासिल किया जिसे पाने का सपना हर कोई देखता है. 65 साल की ये लेडी आज सोशल मीडिया पर बड़ा नाम है और यूट्यूबर बनकर सोशल मीडिया से तगड़ी कमाई करती है. इन्होंने बच्चों को पढ़ाने के अलावा, पति का बिजनेस में साथ दिया और ऑनलाइन लाखों करोड़ों लोगों को घर बैठे-बैठे कुकिंग के ऐसे टिप्स दिए कि ये आज करोड़ों की मालकिन बन गई हैं. ऐसे में इन्हें सुपरवूमन कहना गलत नहीं होगा. तो चलिए आपको टीचर से इंफ्लूएंजर बनीं इस टीचर की कहानी 'हैप्पी टीचर्स डे' पर बताते हैं.

कौन हैं ये टीचर?

1/5
कौन हैं ये टीचर?

ये सुपरटैलेंट लेडी मशहूर यूट्यूबर निशा मधुलिका हैं. उत्तर प्रदेश की रहने वाली निशा मधुलिका को हमेशा से ही कुकिंग में दिलचस्पी रही, और घर में अक्सर खाना बनाया करती थीं. धीरे-धीरे उनका ये शौक बढ़ता गया. इसके बाद अपना स्कूल और कॉलेज पूरा करने के बाद इन्होंने बतौर टीचर सालों तक बच्चों को पढ़ाया. एम एस गुप्ता से शादी के बाद नोएडा शिफ्ट हो गईं और पति का उनके बिजनेस में हाथ बटाया. लेकिन खाने में कुछ ना कुछ नया बनाने की दिलचस्पी समय के साथ और भी बढ़ती गई.

टीचर से बनीं यूट्यूबर

2/5
टीचर से बनीं यूट्यूबर

सब कुछ ठीक चल रहा था तभी साल 2011 में निशा ने फैसला लिया कि वो अपना यूट्यूब चैनल खोंलेगी. हालांकि ये फैसला उनके लिए भी आसान नहीं था. लेकिन उन्होंने हिम्मत दिखाई और अपना चैनल खोल लिया. ये बात उस वक्त की है जब यूट्यूब पर बिरले ही लोग अपना चैनल खोलते थे और लोगों को खाना बनाने की टिप्स देते थे. 

 

लोगों को दिए कुकिंग टिप्स

3/5
लोगों को दिए कुकिंग टिप्स

निशा ने अपने इस नए सफर की शुरुआत की और नई-नई डिशेज की रेसिपी लोगों को शेयर करती रही. ये रिसिपी वो होती जिसे लोग अपने रोजमर्रा में इस्तेमाल करते और घर का खाना आराम से बना सकते. एक ही प्लेटफॉर्म पर लोगों को घर का खाना, मीठा,नमकीन और फास्ट फूड सभी की रेसिपी वो भी बिल्कुन आसान तरीकों से मिलने लगी. धीरे-धीरे निशा का ये चैनल पॉपुलर हो गया और साल 2014 में वो भारत की टॉप यूट्यूब शेफ की लिस्ट में शामिल हो गईं. 

इंंडिया की सबसे अमीर फीमेल यूट्यूबर

4/5
इंंडिया की सबसे अमीर फीमेल यूट्यूबर

साल 2017 में निशा की ये मेहनत रंग लाई और उन्हें सोशल मीडिया सम्मिट एंड अवॉर्ड में टॉप यूट्यूब कुकिंग कंटेट क्रिएटर का अवॉर्ड मिला. इस दौरान निशा ने कई इंटरव्यूज दिए और लोग उनसे इतने ज्यादा इंप्रेस हुए कई लोगों ने अपने यूट्यूब चैनल उन्हें देखकर खोले. 

घर बैठे-बैठे बनीं करोंड़ों की मालकिन

5/5
घर बैठे-बैठे बनीं करोंड़ों की मालकिन

साल 2016 में द इकोनॉमिक्स टाइम्स ने निशा को इंडिया के टॉप 10 यूट्यूब सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल किया. निशा मधुलिका के इस यूट्यूब चैनल को 11 साल हो गए हैं. 11 सालों की इस कड़ी मेहनत के बाद आज उनके यूट्यूब पर 14.4 मिलियन और फेसबुक पर 5.6 मिलियन फॉलोअर्स हैं.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निशा मधुलिका की नेटवर्थ करीबन 43 करोड़ है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़