Advertisement
trendingPhotos2442340
photoDetails1hindi

कौन है ये एक्ट्रेस? कई हिट फिल्मों में किया काम, करियर के पीक पर तलाकशुदा एक्टर से की शादी; लोग कहने लगे थे- 'तुम्हारा करियर खत्म...'

Who Is This Top Bollywood Actress: बॉलीवुड में ऐसी कई हसीनाएं हैं, जिन्होंने कई हिट फिल्मों में काम करने के बाद अपने करियर के पीक पर या तो इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया या शादी के बंधन में बंध गईं. कर उनमें से एक भी कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिन्होंने शादी के बाद इंडस्ट्री को बाय-बाय कह दिया, लेकिन कुछ आज भी टिकी हुई हैं और शानदार काम कर रही हैं. खैर, आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने कई हिट फिल्मों में काम करने के बाद अपने करियर के पीक पर एक तलाकशुदा एक्टर से शादी की थी, जिसके लिए उनको लोगों की काफी बातें भी सुननी पड़ी थीं. 

कौन है ये बॉलीवुड की दिलकश हसीना..?

1/6
कौन है ये बॉलीवुड की दिलकश हसीना..?

हिंदी सिनेमा में कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं, जिन्होंने अपने करियर के पीक पर आकर शादी कर ली और सेटल हो गईं. किसी ने इंडस्ट्री छोड़ दी तो कोई अभी भी काम कर रही हैं, जिनमें इस एक्ट्रेस का नाम भी शामिल है, जो आज भी इंडस्ट्री में अपनी मजबूत पकड़ बनाए है और काम कर रही है. इन एक्ट्रेस ने भी अपने करियर के पीक पर शादी की थी. हालांकि, लोग इनको ताने मारने लगे थे, क्योंकि इन्होंने एक तलाकशुदा गैर-धर्म एक्टर से शादी की थी. लोग कहने लगे थे कि तुम्हारा करियर अब खत्म हो जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. 

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में हैं शुमार

2/6
बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में हैं शुमार

इस एक्ट्रेस की लव स्टोरी भी काफी सुर्खियों में रही थी. शादी के बाद भी उन्होंने इंडस्ट्री में अपने काम को जारी रखा और अपनी पहचान बनाई. शादीशुदा जिंदगी और करियर को बैलेंस करते हुए वो आज भी एक सफल एक्ट्रेस हैं. हम यहां बॉलीवुड के बेबो करीना कपूर खान की बात कर रहे हैं. करीना कपूर की शादी को अब 12 साल हो गए हैं और आज भी वो इंडस्ट्री में काम कर रही हैं. इतना ही नहीं, शादी के बाद भी एक्ट्रेस ने कई हिट फिल्मों में काम किया. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि करीना को शादी करने से मना किया गया था.

कई हिट फिल्मों में किया काम

3/6
कई हिट फिल्मों में किया काम

करीना कपूर को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 24 साल पूरे हो चुके हैं. उन्होंने साल 2000 में आई फिल्म ‘रेफ्यूजी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, जो अभिषेक बच्चन की भी डेब्यू फिल्म थी. करीना ने अपने इतने साल के करीयर में कम से कम 74 से ज्यादा फिल्मों में काम किया और आज भी कर रही हैं. हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में करीना ने बताया कि जब उन्होंने सैफ अली खान करने का फैसला किया तब लोगों ने ऐसा न करने की सलाह देना शुरू कर दिया था. कई लोगों ने उन्हें कहा कि शादी के बाद उनका करियर खत्म हो जाएगा. 

करियर के पीक पर तलाकशुदा एक्टर से की शादी

4/6
करियर के पीक पर तलाकशुदा एक्टर से की शादी

करीना कपूर ने साल 2012 में सैफ अली खान से शादी की थी. ये सैफ की दूसरी शादी थी. उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह थीं, लेकिन दोनों सालों पहले अलग हो गए थे, जिसके बाद उनकी जिंदगी में बेबो की एंट्री हुई. सैफ के साथ शादी के बाद करीना कपूर दो बेटों की मां बनीं, तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान. हालांकि, करीना को शादी के लिए बहुत से लोगों ने मना किया था. उनका कहना था कि शादी के बाद एक्ट्रेस का करियर खत्म हो जाएगा. लेकिन करीना ने किसी की नहीं सुनी.  

शादी के बाद करने लगीं ज्यादा फिल्में

5/6
शादी के बाद करने लगीं ज्यादा फिल्में

दिलचस्प बात ये है कि शादी के बाद भी उनके फिल्मी करियर पर उनकी शादी का कोई असर नहीं पड़ा. शादी के बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. फीवर एफएम के साथ इंटरव्यू में करीना ने बताया, 'लोगों ने कहा कि शादी मत करो, तुम्हारा करियर खत्म हो जाएगा. मैंने कहा, ठीक है, होने दो. शादी के बाद मैंने और भी ज्यादा काम किया, यहां तक कि बच्चों के बाद भी'.  करीना ने आगे बात करते हुए कहा, 'इसलिए मेरा मानना है कि ये सब खुद पर भरोसा करने और चैलेंज को स्वीकार करने की बात है'. 

करीना और सैफ का वर्क फ्रंट

6/6
करीना और सैफ का वर्क फ्रंट

वहीं, अगर करीना और सैफ के वर्कफ्रंट की बात की जाए तो, एक्ट्रेस इस समय अपनी हालिया रिलीज फिल्म ‘द बकिंघम मर्डर्स’ में नजर आ रही हैं. जो एक सस्पेंस-थ्रिलर है, जिसे हंसल मेहता ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में काम करने के साथ-साथ करीना इस फिल्म की को-प्रोड्यूसर भी हैं. दूसरी ओर, सैफ अली खान के फैंस उनकी अगली आने वाली फिल्म ‘देवरा’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो 27 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. जिसमें वे विलेन के किरदार में दिखेंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़