Advertisement
trendingPhotos1794608
photoDetails1hindi

जल्दी खराब हो रहे टमाटरों को इन 5 तरीकों से रखें लंबे समय तक फ्रेश

इस समय बरसात के मौसम में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. हरी धनिया से लेकर अदरक, टमाटर सभी के भाव बढ़ते जा रहे हैं. इन सबमें टमाटर एक ऐसी सब्जी है, जिसका इस्तेमाल हर सब्जी का स्वाद बढ़ाने में होता है. लेकिन इन्हें ज्यादा खरीद लेने पर ये जल्दी खराब होने लगते हैं.

पहला हैक

1/5
पहला हैक

टमाटरों को लंबे समय तक तरोताजा रखने के लिए आप इन्हें अच्छे से धो लें. अब सभी टमाटरों को अच्छे से सुखा लें. फिर टोकरी में रखकर फ्रिज में रख दें. 

 

दूसरा हैक

2/5
दूसरा हैक

टमाटरों को फ्रेश रखने के लिए आप उन्हें फ्रिज में ऐसी जगह पर रखें जिससे वो दबे नहीं. सबसे पहले सारी सब्जियां रखें, फिर टमाटर रखें. इससे वो खराब नहीं होंगे.  

 

तीसरा हैक

3/5
तीसरा हैक

फ्रिज में टमाटरों को डायरेक्ट न रखें, इससे वो पानी लगने पर सड़ सकते हैं. पहले आप एक टोकरी में अखबार बिछा दें. अब अखबार के ऊपर टमाटरों की रखें. इसके ऊपर से एक और पेपर बिछा दें. ऐसे टमाटर फ्रेश बने रहेंगे. 

 

चौथा हैक

4/5
चौथा हैक

महंगे टमाटरों को लंबे समय तक फ्रेश रखने के लिए आप सेब के डिब्बे का इस्तेमाल कर सकते हैं. आप इसमें सभी टमाटरों को स्टोर करके रखें. इससे ये एकदम ताजे रहेंगे. 

 

पांचवा हैक

5/5
पांचवा हैक

अगर आप चाहते हैं कि टमाटर अधिक समय तक ताजे रहें, तो बाजार से ज्यादा लाल टमाटर न खरीदें. आप हमेशा हल्के सख्त टमाटर खरीदें. फिर इन्हें आप एक नेट वाले बैग में सुखाकर रखें. इससे ये सड़ेंगे नहीं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़