Advertisement
trendingPhotos1912382
photoDetails1hindi

Vastu Tips: जीवन बर्बाद कर देती हैं वास्तु की ये छोटी-छोटी गलतियां, आर्थिक तंगी से पड़ता है गुजरना

Vastu Shastra for Home: घर में वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने से सुख-समृद्धि और शांति बने रहती है. ये नियम इतने कारगर होते हैं कि तरक्की में वृद्धि करते हैं. हालांकि, अगर वास्तु के अनुसार घर तैयार न किया जाए या कार्य न किए जाएं तो उन्नति रुक जाती है. परिवार को आर्थिक तंगी घेर लेती है और इंसान कई तरह की परेशानियों से घिर जाता है. वास्तु की ये गलतियां छोटी हो सकती हैं, लेकिन इसके परिणाम बेहद नकारात्मक हो सकते हैं. आज वास्तु की कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बताएंगे.

मुख्य द्वार

1/5
मुख्य द्वार

घर के मुख्य द्वार पर अंधेरा हो तो बनते काम बिगड़ जाते हैं. टूटी हुई तस्वीरें घर में नहीं रखनी चाहिए, इससे पारिवारिक रिश्तों में खटास आती है. कपड़े, जूते-चप्पलों को अव्यवस्थित रखने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं. 

 

नल

2/5
नल

घर में कभी भी दरवाजे और खिड़कियां पूरी तरह खुली न रखें. इससे निगेटिव एनर्जी प्रवेश करने लगती है. घर में नल खुला छोड़ने से सेहत संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. रात के समय परफ्यूम का इस्तेमाल करने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है. 

टूटा हुआ शीशा

3/5
टूटा हुआ शीशा

घर में टूटा हुआ शीशा, कांच या कोई अन्य टूटी हुई वस्तु नहीं रखनी चाहिए. इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. घर में डस्टबिन प्रवेश द्वार पर रखने से आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है. घड़ी के बंद होने से आर्थिक रूप से नुकसान हो सकता है.

सूखे पौधे

4/5
सूखे पौधे

घर में सूखे पौधे रखने से स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. बिस्तर पर बैठकर खाना खाने से मां लक्ष्मी और मां अन्नपूर्णा  नाराज होती हैं. शाम के बाद दूध, दही और नमक जैसी चीजों का दान करने से आर्थिक रूप से नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

झाड़ू

5/5
झाड़ू

घर के उत्तर-पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा या पूजा कक्ष में झाड़ू नहीं रखना चाहिए. रात को खाना खाने के जूठे बर्तन छोड़ने से मां लक्ष्मी और मां अन्नपूर्णा नाराज हो सकती हैं. घर में चौकोर खाने की मेज का प्रयोग करें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़