Advertisement
trendingPhotos2301324
photoDetails1hindi

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान से जीत तो गया भारत, लेकिन टेंशन नहीं हुई कम... ये 5 कमियां छीन लेंगी वर्ल्ड कप!

Indian Cricket Team T20 World Cup 2024: भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 का मुकाबला गुरुवार (20 जून) को जीत लिया. बारबाडोस में उसने 47 रन से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सुपर-8 में बेहतरीन शुरुआत की है. उसका मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान और 24 तारीख को ऑस्ट्रेलिया से होगा. टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को तो आराम से हरा दिया, लेकिन आगे के मुकाबलों को जीतने के लिए उसे कई सुधार करने होंगे. हम आपको उन खामियों के बारे में यहां बता रहे हैं...

आउट ऑफ फॉर्म विराट

1/5
आउट ऑफ फॉर्म विराट

दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला इस मैच में भी नहीं चला. वह 24 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हो गए. कोहली रन बनाने के लिए संघर्ष करते रहे. वह इस टूर्नामेंट में अब तक फेल रहे हैं. उन्होंने चार पारियों में 1,4,0 और 24 का स्कोर बनाया है. कोहली का इस तरह आउट ऑफ फॉर्म होना चिंता का कारण बन गया है.

रोहित शर्मा का बल्ला भी खामोश

2/5
रोहित शर्मा का बल्ला भी खामोश

कप्तान रोहित का बल्ला भी अब तक नहीं चला है. आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में फिफ्टी को छोड़ दें तो वह अगले तीन मुकाबलों में फेल हो गए. हिटमैन ने इस टूर्नामेंट में अब तक 52*, 13, 3 और 8 रन बनाए. रोहित तेजी से रन बनाने के प्रयास में विकेट गंवा रहे हैं. उन्हें संभलकर बल्लेबाजी करनी होगी और गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलने से बचना होगा. हिटमैन से भारत को आगे के मैचों में बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

शिवम दुबे लगातार फेल

3/5
शिवम दुबे लगातार फेल

टीम इंडिया में किसी एक खिलाड़ी के चयन पर अगर सबसे ज्यादा सवाल उठ रहे हैं तो वह शिवम दुबे हैं. उन्हें रिंकू सिंह की जगह शामिल किया गया है, लेकिन अभी तक वह बल्ले से वह कमाल नहीं दिखा पाए हैं जिसकी सबको उम्मीद थी. शिवम ने न्यूयॉर्क में अमेरिका के खिलाफ एक धीमी पारी खेली थी. उसके अलावा वह अब तक कुछ खास नहीं कर पाए. आईपीएल में जिस तरह उन्होंने लंबे-लंबे छक्के लगाए हैं वह यहां नहीं दिखा पा रहे हैं. शिवम का स्कोर इस टूर्नामेंट में 0*, 3, 31 और 10 रहा है. अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने एक छक्का लगाया, लेकिन राशिद खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए.

जडेजा का ऑलराउंड खेल गायब

4/5
जडेजा का ऑलराउंड खेल गायब

रवींद्र जडेजा अब तक इस टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. जडेजा ने ग्रुप राउंड में तो 3 मैचों में न तो एक भी रन बनाए थे और न ही विकेट लिया था. यहां तक कि एक भी कैच नहीं लिया था. अफगानिस्तान के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला था तो वह फेल हो गए. आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने की जगह वह 7 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें 1 विकेट मिला. जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका जस्टिफाई नहीं कर पा रहे हैं.

ओपनिंग जोड़ी नाकाम

5/5
ओपनिंग जोड़ी नाकाम

विराट कोहली और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी इस टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं कर पाई है. आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में दोनों ने 22 रन की साझेदारी की. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 12 रन ही जोड़ पाए. अमेरिका के खिलाफ 1 रन पर कोहली और रोहित की साझेदारी टूट गई. अब अफगानिस्तान के खिलाफ 11 रन पर टीम को पहला झटका लग दिया. इस तरह रोहित के साथ कोहली की जोड़ी नहीं जम रही है. विराट को ओपनिंग रास नहीं आ रही है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट को कुछ अहम बदलाव करने होंगे. हो सकता है कि विराट अगले मैचों में तीसरे क्रम पर खेलते नजर आए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़