Advertisement
trendingPhotos2273926
photoDetails1hindi

Cheapest International Trip: कम बजट में घूमना चाहते हैं विदेश? तो इन 5 देशों का कर लें ट्रिप प्लान

Cheapest international trip from India: विदेश घूमना आजकल हर किसी का सपना होता है. लेकिन, विदेश घूमने का खर्चा सुनते ही कई लोगों का बजट बिगड़ जाता है. अगर आप भी कम बजट में विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो घबराने की बात नहीं है. भारत से कई ऐसे खूबसूरत देश हैं, जहां आप कम खर्च में जाकर घूम सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही 5 देशों के बारे में बताएंगे, जहां आप घूमने का प्लान बना सकते हैं.

नेपाल

1/5
नेपाल

भारत के पड़ोसी देश नेपाल घूमने के लिए सबसे बेस्ट और सस्ता ऑप्शन है. नेपाल की नेचुरल खूबसूरती, हिमालय की ऊंची चोट्टियां, धार्मिक स्थल और ट्रेकिंग के लिए ये जगह बहुत फेमस है. यहां रहना, खाना और घूमना, सब कुछ काफी किफायती है. आप 15 से 20 हजार रुपये (फ्लाइट और रहने का खर्च शामिल करके) में नेपाल की यात्रा कर सकते हैं.

श्रीलंका

2/5
श्रीलंका

श्रीलंका भी कम बजट में घूमने के लिए बढ़िया ऑप्शन है. यहां खूबसूरत बीच, प्राचीन मंदिर, चाय के बागान और जंगली जीव देखने को मिलते हैं. श्रीलंका में घूमने के लिए भी कई ऑप्शन मौजूद हैं, आप अपनी पसंद के अनुसार ट्रिप प्लान कर सकते हैं, जिसका अनुमानित खर्च सिर्फ 20 से 25 हजार रुपये (फ्लाइट और रहने का खर्च शामिल करके) आ सकता है.

थाईलैंड

3/5
थाईलैंड

दक्षिण पूर्व एशिया का खूबसूरत देश थाईलैंड घूमने वालों को काफी पसंद आता है. यहां की वॉट (मंदिर), रॉयल पैलेस, स्वादिष्ट खाना और नाइटलाइफ दुनियाभर में प्रसिद्ध है. घूमने के साथ-साथ यहां शॉपिंग करने के भी कई ऑप्शन मौजूद हैं. आपका थाईलैंड का पूरा ट्रिप 25 से 30 हजार रुपये (फ्लाइट और रहने का खर्च शामिल करके) में हो सकता है.

वियतनाम

4/5
वियतनाम

वियतनाम घूमने के लिए एक उभरता हुआ पर्यटन स्थल है. यहां की नेचुरल खूबसूरती, ऐतिहासिक स्थल, स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड और घूमने के लिए कई बेस्ट लोकेशन मौजूद हैं. वियतनाम में घूमना और रहना काफी किफायती है, जिसका अनुमानित खर्च 20 से 25 हजार रुपये है.

5. इंडोनेशिया इंडोनेशिया एक द्वीपसमूह देश है, जहां आप ज्वालामुखी, खूबसूरत बीच और प्राचीन मंदिर देख सकते हैं. इंडोनेशिया जाने के लिए फ्लाइट की कीमत लगभग 25 से 30 हजार रुपये के बीच हो सकती है. वहीं, रहने का खर्च 2000 से 4000 रुपये प्रति रात के बीच हो सकता है.

इंडोनेशिया

5/5
इंडोनेशिया

इंडोनेशिया एक द्वीपसमूह देश है, जहां आप ज्वालामुखी, खूबसूरत बीच और प्राचीन मंदिर देख सकते हैं. इंडोनेशिया जाने के लिए फ्लाइट की कीमत लगभग 25 से 30 हजार रुपये के बीच हो सकती है. वहीं, रहने का खर्च 2000 से 4000 रुपये प्रति रात के बीच हो सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़