Advertisement
trendingPhotos2361383
photoDetails1hindi

शिव जी को बेहद प्रिय हैं ये 5 राशि वाले लोग, सावन महीने में ऐसे करते हैं विशेष कृपा

Lord Shiva Favorite Rashi : भगवान शिव की कृपा हर दुख दूर कर देती है. साथ ही भोलेनाथ की सच्‍चे मन से की गई पूजा सारी मनोकामनाएं भी पूरी कर देती है. ज्‍योतिष के अनुसार भगवान शिव को 5 राशियां प्रिय हैं. यदि ये जातक सावन में सच्‍चे मन से महादेव की पूजा-आराधना करें तो इन पर शिव जी की विशेष कृपा होती है. 

मेष राशि

1/5
मेष राशि

मेष राशि के स्‍वामी मंगल हैं और शिव जी की कृपा से इनके सारे काम बन जाते हैं. आमतौर पर इस राशि के जातक अपने जीवन में काफी नाम कमाते हैं. वे जो भी काम करें उसमें महारथ हासिल कर लेते हैं. मेष राशि के जातक सावन में रोजाना तांबे के लोटे में गुड़ और लाल चंदन डालकर शिवलिंग का अभिषेक करें. 

कर्क राशि

2/5
कर्क राशि

कर्क राशि के स्‍वामी चंद्रमा हैं और शिव जी हमेशा अपने मस्‍तक पर चंद्रमा को धारण करते हैं. कह सकते हैं कि भगवान शिव कर्क राशि वालों की हमेशा रक्षा करते हैं और उन्‍हें विपत्तियों से बचाते हैं. ये जातक धैर्यपूर्ण और शांत मन-मस्तिष्‍क वाले होते हैं. शिव जी की विशेष कृपा पाने के लिए कर्क राशि के जातक सावन में चांदी के लोटे से शिवलिंग का दुग्‍धाभिषेक करें. 

तुला राशि

3/5
तुला राशि

तुला राशि के स्‍वामी शुक्र हैं. ये जातक दूसरों की मदद करने वाले होते हैं और इसलिए किस्‍मत भी इनका साथ देती है. इनके सिर पर शिव जी का हाथ होता है. तुला राशि के जातक सावन में रोजाना पानी में मिसरी डालकर शिव जी का अभिषेक करें.

मकर राशि

4/5
मकर राशि

मकर राशि के स्‍वामी शनि देव हैं और शनि देव भगवान शिव को अपना आराध्‍य मानते हैं. शिव जी के भक्‍तों को शनि कभी कष्‍ट नहीं देते हैं. वहीं शिव जी इन जातकों की मुश्किल वक्‍त में रक्षा करते हैं. मकर राशि के जातक सावन में रोजाना शिवलिंग पर जल में काले तिल मिलाकर अर्पित करें. 

कुंभ राशि

5/5
कुंभ राशि

कुंभ राशि के स्‍वामी भी शनि देव हैं और भगवान शिव इन जातकों पर विशेष मेहरबान रहते हैं. इन गरीबों की मदद करने वाले, मेहनती और ईमानदार लोगों को शिव जी खूब सुख-समृद्धि देते हैं. ये जातक सावन में रोजाना शिवलिंग पर गन्‍ने का रस चढ़ाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़