Advertisement
trendingPhotos1939546
photoDetails1hindi

Wedding Share: बेगानी शादी से आप हो सकते हैं मालामाल! कमाई के लिए पोर्टफोलियो में जोड़ लें ये शेयर

Wedding Share: शेयर मार्केट में लोगों को कमाई के काफी मौके मिल सकते हैं. वहीं वेडिंग सीजन में भी लोगों को शेयर बाजार में कमाई के शानदार मौके मिल सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि वेडिंग के लिहाज से कौनसे शेयर बढ़िया हो सकते हैं.

1/6

Share: देश में वेडिंग सीजन ने दस्तक दे दी है. आने वाले दिनों में कई परिवारों में शादियां होने वाली है. शादी के मौके पर लोग काफी खरीदारी भी करते हैं. भारत में हर साल होने वाली शादियों में लाखों करोड़ों रुपये खर्च होते हैं. हालांकि अगर किसी दूसरे की शादी है तो उसमें आप कमाई का मौका भी खोज सकते हैं. 

2/6

आप सोच रहे होंगे कैसे? दरअसल, शादियों में काफी खर्च लोगों की तरफ से होता है और उसी दौरान लोग कुछ कंपनियों के प्रॉडक्ट भी खरीदते होंगे. ऐसे में उन कंपनियों के शेयर में इंवेस्टमेंट कर अच्छा पैसा कमाया जा सकता है. आइए जानते हैं इस शादी के सीजन में किन कंपनियों में निवेश कर अच्छा रिटर्न कमाया जा सकता है.

3/6

टाइटन- वेडिंग सीजन में लोग टाइटन से भी काफी खरीदारी करते हैं. टाइटन अपना ज्यादातर रेवेन्यू ज्वैलरी से निकालता है. टाइटन की ओर से अपने ब्रांड Tanishq, Zoya, Mia और Caratlane के जरिए ज्वैलरी बेची जाती है. त्योहारी सीजन में और वेडिंग सीजन में टाइटन के प्रॉडक्ट की काफी खरीदारी बढ़ जाती है. ऐसे में लॉन्ग टर्म के निवेश के लिए टाइटन का शेयर खरीदा जा सकता है.

4/6

इंडियन होटल्स- पिछले कुछ सालों से वेडिंग के जरिए होटल इंडस्ट्री भी अच्छा पैसा कमा रही है. लोग महंगे होटल्स में शादी कर रहे हैं, जिससे होटल इंडस्ट्री अच्छा पैसा कमा रही है. इंडियन होटल्स का नाम भारत में बड़ी हॉस्पिटैलिटी कंपनियों में गिना जाता है. ताज होटल भी इन्हीं का ब्रांड है. ऐसे में इस बार भी होटल्स में शादियां देखने को मिल सकती है. ऐसे में इंडियन होटल्स को भी अपने पोर्टफोलियो में शामिल किया जा सकता है.

5/6

वेदांता फैशन- शादी की बात आती है तो सबसे पहले अच्छे कपड़ों पर ध्यान जाता है. शादी के मौके पर हर कोई अच्छे, सुंदर और नए कपड़े पहनता है. वहीं शादियों में दुल्हन और दूल्हे के कपड़ों पर भी काफी पैसा खर्च होता है. ऐसे में फैशन से जुड़ा एक स्टॉक भी शेयर बाजार में है, जिसका नाम वेदांता फैशन है. Manyavar, Mohe और Manthan ये वेदांता फैशन के ब्रांड हैं और शादियों से जुड़े कपड़ों की बिक्री करते हैं. ऐसे में इसका शेयर भी पोर्टफोलियो में शामिल किया जा सकता है.

6/6

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़