Advertisement
trendingPhotos2366382
photoDetails1hindi

यहां पढ़ें मेष से मीन राशि तक सभी 12 राशियों का साप्‍ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 5 August to 11 August 2024 : इस सप्‍ताह बुध की चाल में बदलाव हो रहा है. साथ ही कई हरियाली तीज, नागपंचमी जैसे अहम त्‍योहार मनेंगे. जानिए यह सप्‍ताह किन राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. 

मेष साप्ताहिक राशिफल

1/12
मेष साप्ताहिक राशिफल

वर्किंग महिलाओं के लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है. सम्मानित व्यक्ति से भेंट करने का मौका मिलेगा. ऑफिस के काम से दूर और मनचाहे स्थान की यात्रा करने का सुख मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को अपने क्षेत्र के प्रभावी व्यक्ति संग पार्टनरशिप में कारोबार करने का ऑफर मिल सकता है. जो लोग विदेश से जुड़ा कारोबार या विदेशी व्यक्ति के साथ पार्टनरशिप में है उन्हें लाभ तो मिलेगा लेकिन व्यस्तता के मामले में भी वह आगे रहने वाले है. लव पार्टनर से बहुत ज्यादा उम्मीदे नहीं लगानी है, अन्यथा उदासी के साथ आप दोनों में अनबन हो सकती है. जो लोग नई नौकरी की तलाश में है, उन्हें नौकरी मिलने की संभावना है. संतान की सफलता से परिवार का माहौल हर्षित होगा, उसके बाद पूजा पाठ का आयोजन भी हो सकता है. सेहत में बीमारी तो कोई नहीं रहने वाली है, बस थकान और आलस्य आप पर हावी हो सकता है.

 

वृष साप्ताहिक राशिफल

2/12
वृष साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों का पूरा फोकस काम पर रहेगा, बॉस की गुड बुक में जगह बनाने के लिए भरपूर प्रयास करेंगे. अधिकारी वर्ग के सपोर्ट से गलतियों पर पर्दा डालने जैसी आदत भी अपना सकते हैं. व्यापारी वर्ग को बिजनेस के लिए स्ट्रेटजी तैयार करनी चाहिए, जिससे कम निवेश में ज्यादा धन अर्जित किया जा सके. कपल्स के बीच सप्ताह के मध्य कहासुनी होने की आशंका है. गर्म मिजाज झगड़ा शांत करने के बजाय आग में घी डालने का काम कर सकता है. विद्यार्थी वर्ग मन लगाकर पढ़ाई करेंगे जो उनके मान सम्मान में वृद्धि करेगा. पारिवारिक दृष्टिकोण से सप्ताह अच्छा रहने वाला है. सभी लोगों की मौजूदगी से घर का माहौल भी अच्छा रहेगा. यात्रा के दौरान सेहत का ध्यान रखना जरूरी होगा, थोड़ी-थोड़ी देर में पानी पीते रहें क्योंकि डिहाइड्रेशन की शिकायत होने की आशंका है.

 

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

3/12
मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जो लोग ट्रेनिंग पर है, वह मन लगाकर काम सीखे. जिन लोगों के मन में नौकरी को लेकर कोई भय या संशय़ है, वह दूर होने वाला है, जॉब कंन्फर्मेशन से जुड़ी गुड न्यूज मिल सकती है. आपके काम से बॉस खुश होकर कोई नई और बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं. रिलेशनशिप में पुराने वाद विवाद खिंच सकते हैं, जिस कारण दो चार दिन के लिए बातचीत भी बंद हो सकती है. युवा वर्ग को पैसे से जुड़ी समस्या का निदान मिलेगा. नए रिश्तेदारों से मेलजोल बढ़ेगा, उनके घर आना-जाना भी हो सकता है. बहन के साथ संबंध मजबूत होंगे, किसी विशेष कार्य में उनका पूरा सपोर्ट मिलने वाला है. जीवनसाथी के साथ तालमेल ठीक ठाक रहने वाला है. सप्ताह के मध्य में बाहर के भोजन का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा. सेहत की बात करें तो पैरों का दर्द बढ़ सकता है, एक बार आपको थायराइड टेस्ट जरूर कराना चाहिए.

 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

4/12
कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के जो लोग स्पोर्ट्स से जुड़े है, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने की प्रबल संभावना है. व्यापार वर्ग के लिए भी सप्ताह सामान्य से बेहतर होगा क्योंकि इस बार कुछ ऐसे सौदे हाथ लगेंगे जिससे अपेक्षित मुनाफा होगा. पार्टनर के साथ अनबन के कारण युवा वर्ग को मानसिक कष्ट होगा, अच्छा होगा कि शब्दों का चयन सोच समझकर करें, जिससे किसी का भी दिल न दुखे.  विद्यार्थी वर्ग को लापरवाही नहीं करनी है, पढ़ाई को लेकर सचेत रहे अन्यथा परीक्षा स्कोर खराब हो सकता है. पारिवारिक जो चीजें उलझी हुई थी, वह सुलझती दिखाई दे रही है. पुराने पारिवारिक विवाद खत्म होंगे, परेशानियों का हल मिलेगा. मौसमी बीमारी से बचाव करें वायरल बीमारी के चपेट में आ सकते हैं, गर्भवती महिलाएं विशेष रुप से अलर्ट रहे.

सिंह साप्ताहिक राशिफल

5/12
सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के लोग इस सप्ताह अपने सारे कार्य विधिवत तरीके से करेंगे. जो लोग कार्यस्थल पर सीनियर है, वह अपने अधीनस्थों को पूरा सपोर्ट करेंगे. समस्या का समाधान मिलेगा, इसलिए व्यापारी वर्ग को  पैनिक तो बिलकुल भी नहीं होना है. करियर और कारोबार से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी, बशर्ते उसे सही समय पर एक्जीक्यूट करना होगा. शुभचिंतक से मेल मिलाप का मौका मिले तो जरुर करें, उनकी सूचना आपके बड़े काम आ सकती है. घर के हर रिश्ते से पूरा सहयोग मिलेगा, खासतौर से पिता और बड़े भाई आपके पक्ष में रहेंगे.आंखों का ध्यान रखना है, यदि लैपटॉप पर काम करते है, तो थोड़ी-थोड़ी देर में आंखों को ठंडे पानी से धोते रहें साथ ही हरी सब्जियों का प्रयोग ज्यादा करें जिससे आंखों की रोशनी मजबूत हो. दिनचर्या में सूर्य नमस्कार करना न भूलें.

कन्या साप्ताहिक राशिफल

6/12
कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग ऊर्जा, समय और धन तीनों ही चीजों का प्रयोग सावधानी के साथ करें क्योंकि लापरवाही बड़ा नुकसान करा सकती है. व्यापारी वर्ग को कागजी कामकाज में देर हो सकती है, जिसके चलते जरूरी कामों को इस सप्ताह स्थगित करना पड़ सकता है. नए व्यक्ति पर सोच समझकर भरोसा करें, घर परिवार और कारोबार से जुड़ी सीमित बातों को ही उनसे शेयर करें. युवा वर्ग लव रिलेशन की बात भाई बहन संग शेयर करेंगे. उनकी ओर से तो आपके प्रेम को सपोर्ट मिलेगा. संतान के आस-पास बने रहने का प्रयास करें, उनकी एक्टिविटी पर खास नजर रखें क्योंकि चोट चपेट लगने की आशंका है. दांपत्य जीवन में रोमांस बना रहने वाला है. परिवार सहित सप्ताह के मध्य कहीं घूमने जा सकते हैं. स्वास्थ्य के मामले में थोड़ी सावधानी बरतें, रूटीन चेकअप कराएं और मेडिटेशन तो नियमित रूप से करें.

 

तुला साप्ताहिक राशिफल

7/12
तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के लोग फालतू के कामों में उलझकर अपना कीमती समय व्यर्थ न करें. जल्दबाजी में सोचने समझने की क्षमता कुछ कमजोर हो जाती है, इसलिए किसी निर्णय पर पहुंचने से पहले थोड़ा समय जरूर ले. व्यापारी वर्ग को संपर्कों के माध्यम से लाभ और काम मिलेगा. आर्थिक दृष्टि से सप्ताह काफी शुभ रहेगा क्योंकि रुका हुआ धन या विदेशी इनकम प्राप्त होने की संभावना है. निवेश के तौर पर कोई भूमि खरीदने का विचार बना सकते हैं. बीते दिनों में यदि लव रिलेशनशिप का तालमेल बिगड़ गया था, तो उसे सुधारने पर फोकस करेंगे. दोस्तों के साथ शिवालय दर्शन के लिए जा सकते हैं. जीवनसाथी के करियर में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है, ऐसे में उन्हें सपोर्ट करें. सेहत में वायु विकार और किसी तरह की स्किन एलर्जी की समस्या के कारण ज्यादा परेशान हो सकते हैं. 

 

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

8/12
वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग जूनियर को काम सिखाने या उन्हें  ट्रेंड करने में काफी दिलचस्पी लेंगे. तो वहीं आपको अपने कार्यों को लेकर भी एक्टिव रहना होगा, पेंडिंग कार्यों को पूरा करने पर ज्यादा जोर दें. व्यापारी वर्ग को धैर्य के साथ आगे बढ़ना होगा, अवसर तो आपको कई मिलेंगे लेकिन सिर्फ उन्हीं कार्यों की जिम्मेदारी लेनी है, जो समय, परिश्रम और धन तीनों की बचत करा सकें. युवा वर्ग भावनात्मक पक्ष को मजबूत करें, अन्यथा छोटी-छोटी बातें भी तीर की तरह दिल को चुभेगी. इमेजिनेशन की दुनिया से बाहर आने का समय है, समय की मांग कर्मठ बनने की है. जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे उतनी ही जल्दी सफल होंगे. परिवार में पिता या बड़े भाई संग झगड़ा होने की आशंका है. क्रोध शांत होने पर गलतियों का एहसास होगा इसलिए बेफिजूल के लड़ाई झगड़े को टालने का प्रयास करें. जीवनसाथी के साथ कोई अच्छा ट्रेवल प्लान कर सकते हैं. यदि कोई चोट लगी है तो मरहम पट्टी अच्छे से कराते रहें अन्य़था घाव बढ़ सकते हैं.

धनु साप्ताहिक राशिफल

9/12
धनु साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों के ऑफिस में राजनीति का माहौल बन सकता है, लोग ईर्ष्या भाव में आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को वित्तीय मामलों में थोड़ा नियंत्रण रखना होगा. नए प्रोडक्ट को बड़ी मात्रा में स्टोर करने से बचें, खपत अनुसार माल बढ़ाने में ही अक्लमंदी है. युवा वर्ग सभी की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे. महिलाएं धन खर्च के साथ, बचत के लिए भी कुछ धनराशि अलग कर सकेगी, इस सप्ताह आपकी बजटिंग काफी काम आने वाली है. वयस्कों से अपनी किसी भी समस्या के लिए सलाह लीजिये, उनके अनुभव से लाभ होगा और उन्हें भी प्रसन्नता होगी. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. मोटापे को लेकर परेशान हो सकते हैं, जिम ज्वाइन करना, हेल्दी डाइट फॉलो करना और घर पर जरूरी एक्सरसाइज करना  जैसे एक्टिविटी में इस सप्ताह आप काफी लिप्त नजर आने वाले हैं.

मकर साप्ताहिक राशिफल

10/12
मकर साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए सप्ताह उतार चढ़ाव भरा होगा, किए हुए कार्यों को चेक करना, दोबारा करने जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार में छोटे भाई सहयोग के लिए आगे बढ़कर आ सकते हैं, जिसके बाद से आपको भी कुछ वक्त आराम के लिए मिल सकेगा. युवा वर्ग को मनोरंजन पर बहुत ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा, क्रेडिट कार्ड का प्रयोग सावधानी के साथ करें. दांपत्य जीवन ठीक ठाक चलेगा. दान पुण्य के कार्य बढ़ चढ़कर करेंगे. पुण्यों में वृद्धि के लिए जरूरतमंद लोगों को कपड़े और भोजन का दान करें. सर्दी, खांसी की समस्या बढ़ सकती है, जिस कारण बुखार भी हो सकता है. मानसिक रूप से प्रसन्न रहने की कोशिश करेंगे तो बीमारी में जल्दी आराम मिलेगा.

 

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

11/12
कुंभ साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोग करियर में बदलाव के लिए तैयार रहें, किसी नए स्थान पर तबादला या नए संस्थान से नौकरी का ऑफर भी प्राप्त हो सकता है. जो लोग पार्टनरशिप में काम करते हैं, उनमें किसी बात को लेकर मनमुटाव होने की आशंका है.  विद्यार्थी वर्ग को समय सारणी के अनुसार पढ़ाई करने पर फोकस करना है. तो वहीं दूसरी ओर  युवा वर्ग की प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात की संभावना है, जो उन्हें योग्यता अनुसार रोजगार का ऑफर दे सकते हैं. दोस्त या पार्टनर के साथ गलतफहमी बढ़ने की आशंका हैं. दांपत्य जीवन में जिम्मेदारियों को लेकर मनमुटाव हो सकता है. पैर में अचानक से चोट लग सकती है, इस ओर सतर्क रहें. 

मीन साप्ताहिक राशिफल

12/12
मीन साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के लोगों के करियर में मेहनत का फल मिलेगा. पैसों के मामले में व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह काफी अच्छा रहने वाला है, अपने प्रोफेशन में काफी बिजी रहेंगे काम के सिलसिले में बाहर ज्यादा रहना पड़ सकता है, ऐसे में फोन के माध्यम से कार्यस्थल के  संपर्क में रहे. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग की समस्याएं बढ़ने वाली है, पढ़ाई में मन न लगना, एकाग्रता की कमी महसूस कर सकते हैं. कपल्स हिल स्टेशन घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. घर में बड़े लोगों की बातों में हस्तक्षेप करना से बचना है. ससुराल पक्ष जाना हो सकता है. सेहत में पेट दर्द, सर्दी जुकाम जैसी समस्या से परेशान हो सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़