Advertisement
trendingPhotos2371847
photoDetails1hindi

कभी ऐश्वर्या-सुष्मिता को दी टक्कर, फिर क्यों अक्षय कुमार की हीरोइन ने ग्लैमरस जिंदगी छोड़ ले लिया सन्यांस, सिर भी मुंडवाया

What happened to Barkha Madan: आपने कहानियां तो कई सुनी होगी लेकिन एक कहानी ऐसी भी है जिसे सुन आपको 440 वॉल्ट का झटका लगेगा. बात कर रहे हैं उस एक्ट्रेस की जिन्होंने मिस इंडिया कॉम्पीटिशन में ऐश्वर्या और सुष्मिता को टक्कर दे थी. अक्षय कुमार के साथ फिल्म की लेकिन फिर सबको छोड़-छाड़कर साध्वी बन गईं.

 

अक्षय कुमार की हीरोइन ने ग्लैमरस जिंदगी छोड़ ले लिया सन्यांस

1/7
अक्षय कुमार की हीरोइन ने ग्लैमरस जिंदगी छोड़ ले लिया सन्यांस

कहानियां तो कई सुनी होगी. लेकिन एक कहानी ऐसी है जिसे सुनकर आप भी शॉक्ड रह जाएंगे. वह एक्ट्रेस जो इतनी खूबसूरत थीं कि उन्होंने मिस इंडिया के कॉम्पीटिशन में ऐश्वर्या राय और सुष्मिता सेन को टक्कर दी थी. अक्षय कुमार के साथ फिल्म की थी लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ कि वह सब छोड़ छाड़कर सन्यासी बन गई. जी हां, हम बात कर रहे हैं बरखा मदान की.

 

कभी ऐश्वर्या-सुष्मिता को दी टक्कर

2/7
कभी ऐश्वर्या-सुष्मिता को दी टक्कर

बात है साल 1994 की. तब मिस इंडिया पीजेंट में सुष्मिता सेन ने जीत दर्ज की थी तो दूसरे नंबर पर ऐश्वर्या रही थीं. सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व किया तो ऐश्वर्या फर्स्ट-रनरअप बनकर मिस वर्ल्ड पीजेंट में गईं. दोनों ही हीरोइनों ने भारत को ताज दिलवाया. उसी मिस इंडिया के कॉम्पीटिशन में दूसरी रनर-अप बरखा मदान थीं. उन्होंने तब मिस टूरिज्म का खिताब अपने नाम किया था. फिर वह इंटरनेशनल मिस टूरिज्म कॉम्पीटिशन में गईं लेकिन वह थर्ड रनरअप रहीं.

अक्षय कुमार की हीरोइन बन गई साध्वी

3/7
अक्षय कुमार की हीरोइन बन गई साध्वी

इसके बाद साल 1996 में बरखा मदान ने 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' फिल्म से डेब्यू किया. ये वही फिल्म थी जिसमें अक्षय कुमार अंडरटेकर से फाइट लड़ी थी. इसके बाद उन्होंने बैक टू बैक कई फिल्मों में काम किया. 

बरखा मदान की फिल्में

4/7
बरखा मदान की फिल्में

भूत, समय, तेरा मेरा प्यार, सोच लो और सरखाब जैसी फिल्मों में दिखीं. इतना ही नहीं, उन्होंने टीवी शो साथ फेरे, न्याय, सुराग, नव्य और घर एक सपना में भी नजर आईं. बात करें तो उनके आखिरी प्रोजेक्ट की तो उनकी आखिरी फिल्म साल 2012 में सुरखाब में दिखी थीं.

 

बरखा मदान का परिवार

5/7
बरखा मदान का परिवार

बरखा मदान पंजाबी फैमिली से आती हैं. साल 2012 में उन्होंने अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला लिया.उन्होंने बौद्ध धर्म का पालन करने का निर्णय लिया. वह दलाई लामा की फॉलोअर हैं. वह अक्सर धर्मशाला में नजर आती हैं. वहीं वह बौद्ध गया के तारा चिल्ड्रन प्रोजेक्ट से भी जुड़ी हुई हैं जो HIV संक्रमित बच्चों की सेवा करती है. 

क्यों ग्लैमरस जिंदगी छोड़ बरखा मदान ने ले लिया संन्यास

6/7
क्यों ग्लैमरस जिंदगी छोड़ बरखा मदान ने ले लिया संन्यास

बरखा मदान की अब की जिंदगी सोशल मीडिया पर देखने को मिलती है. वह अब मठ में ही रहती हैं.वह सोशल मीडिया पर अपनी जर्नी को भी शेयर करती हैं. जहां वह सादे कपड़ों में दिखती हैं. जो एक्ट्रेस कभी ग्लैमरस अंदाज में दिखती थीं वो अब दो जोड़ी कपड़ों और सादी चप्पल में दिखती हैं. साथ ही अपने विचार भी व्यक्त करती हैं.

क्यों बन गईं बौद्ध भिक्षु

7/7
क्यों बन गईं बौद्ध भिक्षु

बरखा मदान ने नन बनने का फैसला कब और क्यों किया था, इसे लेकर अक्सर लोगों के मन में सवाल होता है. तो यह साल 2002 से जुड़ा हुआ है. तबहिमाचल के धर्मशाला में हुए एक इवेंट में उनकी मुलाकात दलाई लामा जोपा रिपोंचे से हुई. दरअसल उन्होंने इन्हें सुना और उनके मन भी भी भिक्षु बनने का ख्याल आया. बरखा ने नन बनने का कारण खुद भी बताया था. उन्होंने कहा था कि उनकी जिंदगी में सबकुछ सही चल रहा था. मगर उन्हें ऐसा महसूस होता था कि कुछ चीजें पीछे छूट रही हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़