Advertisement
trendingPhotos2358865
photoDetails1hindi

'बैकबर्नर रिलेशनशिप' का बढ़ रहा ट्रेंड, कहीं आप तो नहीं हैं इसके शिकार? होंगे ऐसे नुकसान

What is Backburner Relationship: ऑनलाइन डेटिंग ऐप से पार्टनर तलाश करने के इस दौर में प्यार, इश्क और मोहब्बत के मायने पूरी तरह बदल चुके हैं. लोग अब एक इंसान के साथ कमिटेड न होकर मल्टिपल पर्सन के साथ डेटिंग कर रहे हैं. इसका कई नुकसान भी देखने को मिलता है, जिसमें धोखा और इमोशनल डैमेज शामिल है. इसी से जुड़ा है बैकबर्नर रिलेशनशिप, जिससे बचना बेहद जरूरी है.

कौन होता है बैकबर्नर?

1/5
कौन होता है बैकबर्नर?

बैकबर्नर वो शख्स होता है जो मौजूदा वक्त में आपके साथ रिलेशनशिप में नहीं है, लेकिन आपके साथ हमेशा घुल मिलकर रहता है ताकि बाद में आपको लव पार्टनर बना सके. इसका मतलब ये हुआ कि आप उनकी प्रायोरिटी नहीं बल्कि महज एक फ्यूचर ऑप्शन हैं.

रिश्ते में चालाकी

2/5
रिश्ते में चालाकी

ऐसा इंसान बेहद चालाक होता है, वो कई लोगों के साथ डेट कर रहा होता है, आखिर में वो उसे चुनता है जिससे उसे सबसे ज्यादा फायदा नजर आता है. अगर आप उसकी जरूरत के हिसाब से फिट नहीं बैठेंगे तो एक दिन आपसे नाता तोड़ लेगा.

ऐसे इंसान से जरा बचकर

3/5
ऐसे इंसान से जरा बचकर

आप ऐसे बैकबर्नर के लव पार्टनर तभी बन सकते हैं, जब उसका अपने पुराने पार्टनर से ब्रेकअप हो जाए. यानी जरूरत पड़ने पर ही आप उसके लिए खास बन पाएंगे. यही वजह है कि ऐसे बैकबर्नर रिलेशनशिप से हमें हर हाल में बचकर रहना चाहिए.

बैकबर्नर को कैसे पहचानें?

4/5
बैकबर्नर को कैसे पहचानें?

अगर लव पार्टनर आपके साथ तो रहना चाहता है, लेकिन रिश्ते को नाम देने या फ्यूचर को लेकर किसी भी तरह का कमिटमेंट करने से डरता हा, तो समझ जाएं कि वो बैकबर्नर है. साथ वो अपने रिश्ते को भी पब्लिक करने से डरता है, न ही सोशल मीडिया पर साथ वाली शेयर करता है.

भरोसे के लायक नहीं

5/5
भरोसे के लायक नहीं

बैकबर्नर रिलेशनशिप रखने वाला इंसान कभी भी भरोसे के लायक नहीं होता, इसके साथ अपने भविष्य के सपने संजोना महज बेवकूफी होगी. बेहतर है कि आप उनके साथ जिंदगी बिताने के बारे में सोचें तो रिश्ते को लेकर पूरी तरह सीरियस हो.