Advertisement
trendingPhotos2446774
photoDetails1hindi

कौन हैं मोहसिन मीर? एक्टिंग में हुए फ्लॉप तो खोला कढ़ाई का करोड़ों का बिजनेस, 'रंगीला गर्ल' उर्मिला मातोंडकर से लेने जा रहे तलाक?

Who is Mohsin Akhtar Mir: बॉलीवुड में दूसरे धर्म में शादी और तलाक ये दो चीजें ऐसी हैं जो लगातार देखने को मिल रही हैं. कुछ दिन पहले हार्दिक पंड्या का नताशा से तलाक हुआ तो वहीं अब 'रंगीला' गर्ल उर्मिला मातोंडकर की तलाक की खबरें जोरों पर हैं. हालांकि दोनों ने अभी तक चुप्पी साध रखी है. उर्मिला ने 8 साल पहले मोहसिन अख्तर मीर से निकाह किया था. उस वक्त दोनों ने धर्म की दीवार पार कर अपने प्यार को सबसे ऊपर रखा. लेकिन अब ऐसी खबरें है कि इनके रिश्ते में ऐसी खटास आई कि एक्ट्रेस ने कोर्ट में तलाक का केस ही फाइल कर डाला. जिसके बाद से उर्मिला लगातार सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं मोहसिन अख्तर मीर, जिनके लिए कभी 10 साल उम्र में बड़ी उर्मिला का दिल धड़का था.

कौन है मोहसिन मीर?

1/6
कौन है मोहसिन मीर?

उर्मिला के शौहर मोहसिन कश्मीरी मॉडल हैं. फिल्मों में काम करने की इच्छा इन्हें मुंबई खींच लाई और वहां पर इन्होंने इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाई. उस वक्त इनकी उम्र 21 साल थी. 

 

फिल्मों में किया काम

2/6
फिल्मों में किया काम

फिल्मों में काम करने से पहले मोहसिन के हाथ एक कमिर्शियल प्रोजेक्ट लगा जिसमें उन्हें प्रीति जिंटा के साथ काम किया. इसके बाद साल 2009 में 'इंट्स अ मैन वर्ल्ड' मूवी से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

 

हुए फ्लॉप

3/6
हुए फ्लॉप

इसके बाद मोहसिन ने जोया अख्तर की अंडररेटेड फिल्म 'लक बॉय चांस' में काम किया. इनका किरदार इस फिल्म में काफी छोटा था. इसके अलावा कुछ और फिल्मों में भी नजर आए जिसमें 'मुंबई मस्त कलंडर'  2011 और 'बीए पास' जो कि 2012 में रिलीज हुई थी उसमें भी दिखे. इन्होंने कई फिल्मों में काम तो किया लेकिन नोटिस नहीं हुए और एक्टिंग से तौबा कर ली. 

करते हैं ये बिजनेस

4/6
करते हैं ये बिजनेस

इसके बाद मोहसिन मीर ने कश्मीरी कढ़ाई का बिजनेस शुरू किया और इस वक्त मनीष मल्होत्रा के लेबल के साथ काम कर रहे हैं. इन दोनों कि नेटवर्थ की बात करें तो मिलाकर दोनों की कुल संपत्ति करीबन 106.93 करोड़ है. लेकिन अगर दोनों का तलाक होता है तो उर्मिला मातोंडकर की नेटवर्थ में कुछ बदलाव लीगल सेपरेशन के बाद जरूर आ सकता है. फिलहाल पति की प्रॉपर्टी को हटाकर उर्मिला की कुल संपत्ति 68.28 करोड़ है. 

उर्मिला की नेटवर्थ

5/6
उर्मिला की नेटवर्थ

साल 2019 में चुनाव के दौरान उर्मिला ने अफेडेविट में अपनी संपत्ति का पूरा डिटेल दिया था. अफेडेविट के अनुसार एक्ट्रेस के पास डायमंड ज्लैवरी 1.27 करोड़, सोने के सिक्के 1.48 लाख, सोने के गहने 17.65  लाख. जबकि कर्मिशियल प्रॉपर्टी मुंबई में 2 करोड़, तीन फ्लैट जिनकी कीमत 9 करोड़, 8 करोड़ और 2 करोड़ है. इसके अलावा एक्ट्रेस का एक एग्रीकचल्चर लैंड भी है जिसकी कीमत 60 लाख है.

मोहसिन की संपत्ति कितनी है?

6/6
मोहसिन की संपत्ति कितनी है?

वहीं मोहसिन की बात करें तो इनकी कुल नेटवर्थ टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक 32.65 करोड़ है. इसके अलावा घर में मौजूद फर्नीचर और बाकी असेस्ट को मिलाकर 5 लाख है. इस तरह से पैसों के मामले में उर्मिला की पति मोहसिन से ज्यादा प्रॉपर्टी है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़