Advertisement
trendingPhotos2433632
photoDetails1hindi

इस एक्टर को चलती ट्रेन में हो गया था प्यार, बगल में बैठी लड़की से ही रचा ली शादी; 8 साल तक पत्नी ने उठाया खर्च

Who Is This Bollywood Actor: आप सभी ने फिल्मों में हीरो-हीरोइन की यूनिक लव स्टोरी देखी होगी. लेकिन इंडस्ट्री में कई स्टार्स ऐसे ही जिन्होंने असल जिंदगी में ऐसा प्यार किया है, जो किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं. आज हम आपको इंडस्ट्री के एक ऐसे ही बेहतरीन एक्टर की लव स्टोरी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो एक दम फिल्मी लगती है लेकिन सच में ऐसा हुआ था. आज इस एक्टर की शादी को 20 साल हो चुके हैं. लेकिन प्यार वैसा ही बरकरार है. चलिए बताते हैं कौन है ये शानदार एक्टर? 

कौन है ये शानदार एक्टर?

1/5
कौन है ये शानदार एक्टर?

आज हम आपको जिस एक्टर की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं उसको पढ़कर जरूर आपके चेहरे पर स्माइल आ जाएगी. उनकी लव स्टोरी शाहरुख खान और काजोल की फिल्म 'दिल वाले दुल्हनिया' ले जाएंगे से काफी मेल खाती है, जिसकी शुरुआत ट्रेन से होती है और शादी पर आकर ही रुकती थी. भले ही दोनों की शादी को 20 साल हो चुके हैं ये कपल आज भी एक साथ नजर आता है तो ऐसे लगता है जैसे हाल ही में इनके प्यार की नई-नई शुरुआत हुई है. चलिए जानते हैं इस कपल की लव स्टोरी. 

शादी को हो गए 20 साल, फिर भी नया सा लगता है प्यारा

2/5
शादी को हो गए 20 साल, फिर भी नया सा लगता है प्यारा

पंकज त्रिपाठी आज एक्टिंग की दुनिया में एक बड़ा नाम बन चुके हैं, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी. इस सफर में उनकी पत्नी का भी बहुत बड़ा योगदान रहा है, जिन्होंने हर कदम पर उनका साथ दिया. पंकज और उनकी पत्नी की पहली मुलाकात ट्रेन में हुई थी और तब से लेकर आजतक दोनों जिंदगी के हर मोड पर साथ खड़े रहे. पंकज त्रिपाठी की पत्नी का नाम मृदुला त्रिपाठी है, जिनको पहली नजर में ही एक्टर अपना दिल दे बैठे थे. वो भी चलती ट्रेन में. 

चलती ट्रेन में हुआ प्यार और फिर शादी

3/5
चलती ट्रेन में हुआ प्यार और फिर शादी

जब पंकज त्रिपाठी ने पहली बार मृदुला को देखा था तब वो उनकी बगल वाली सीट पर बैठी थीं. पहली नजर में ही पंकज का दिल उन पर आ गया. आगे चल कर दोनों ने शादी कर ली. पंकज त्रिपाठी ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि अपने दौर में वो दिल हाथ में लेकर घूमते रहते थे. लेकिन जब भी किसी से प्यार का इजहार करना होता, तो सबसे पहले उनसे ये पूछते, 'शादी करोगी ना'? अपनी लव स्टोरी के बारे में पंकज ने अमिताभ बच्चन के क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' में बताया था कि कैसे उनको पहली नजर में प्यार हो गया था. 

पहली नजर में हो गया था मृदुला त्रिपाठी से प्यार

4/5
पहली नजर में हो गया था मृदुला त्रिपाठी से प्यार

पंकज ने 'कौन बनेगा करोड़पति' शो में अपनी लव स्टोरी शेयर करते हुए बताया था कि एक बार वो ट्रेन में ऊपर वाली बर्थ पर बैठे थे और उन्हें नीचे वाली बर्थ पर एक लड़की दिखी. वो बार-बार उससे पूछ रहे थे कि कहीं उसे कोई परेशानी तो नहीं हो रही. तभी एक अंकल ने मजाक में कह दिया कि 'तुम दोनों की जोड़ी अच्छी लग रही है'. ये सुनकर पंकज की पत्नी मृदुला उस वक्त जोर से हंस पड़ी थीं. दोनों ने साल 2005 में शादी कर ली थी. मृदुला ने जीवन के हर मोड़ पर पंकज का डट कर साथ दिया है. 

8 साल तक मृदुला त्रिपाठी ने उठाया घर का खर्च

5/5
8 साल तक मृदुला त्रिपाठी ने उठाया घर का खर्च

बिहार की गलियों से निकलकर पंकज त्रिपाठी का मुंबई तक का सफर बिल्कुल आसान नहीं रहा। आज वे ‘ओमकारा’, ‘गुंजन सक्सेना’, ‘दबंग 2’, ‘फुकरे’, ‘सिंघम रिटर्न्स’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘न्यूटन’, ‘लूडो’, ‘मिमी’ और ‘स्त्री’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. लेकिन इस सफर में उनकी पत्नी मृदुला का बहुत बड़ा योगदान रहा, जिन्होंने पूरे 8 साल तक उनका खर्च उठाया. ऐसे में कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि पंकज त्रिपाठी की सफलता में मृदुला का बहुत अहम रोल रहा है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़