Advertisement
trendingPhotos2389180
photoDetails1hindi

एक गाने से रातों-रात बन गई थीं स्टार, लेकिन किस्मत ने नहीं दिया साथ, इंडस्ट्री ने बताया ‘मनहूस’; अब गूगल हेड बनकर छाप रहीं करोड़ों

Who Is This Bollywood Actress: फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने अपने करियर में खूब पहचान बनाई, लेकिन इंडस्ट्री में खुद के लिए ज्यादा समय तक जगह नहीं बना पाईं. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं. 90 के दशक में इन्होंने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन एक गाने ने रातों-रात इनकी किस्मत चमका दी और फैंस इनकी अदाओं और मुस्कुराहट के दीवाने हो गए. हालांकि, ये ज्यादा समय तक अपनी इस पहचान को बरकरार नहीं रख पाईं और धीरे-धीरे इंडस्ट्री से गायब सी हो गईं. हालांकि, सालों को हर कोई ये जानकर हैरान रह गया था कि ये एक्ट्रेस आज गूगल हेड बनकर करोड़ों छाप रही हैं. चलिए बताते हैं कौन है ये 90s की हसीना?

कौन है ये बॉलीवुड एक्ट्रेस?

1/6
कौन है ये बॉलीवुड एक्ट्रेस?

90 के दशक में कई बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ अपने फैंस के दिलों पर भी राज किया, लेकिन उन एक्ट्रेसेस में से कुछ ऐसी भी रहीं, जिन्होंने अपने करियर में नाम तो बहुत कमाया, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में सफलता हासिल नहीं कर पाई. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने एक्टिंग करियर में सफलता हासिल करने के लिए बॉलीवुड से लेकर टीवी और साउथ इंडस्ट्री तक अपने हाथ पैर मारे, लेकिन उनको सफलता नहीं मिली और आज वो गूगल इंडिया की हेड हैं. 

कई हिंदी फिल्मों में किया काम

2/6
कई हिंदी फिल्मों में किया काम
साल 1996 में आई फिल्म 'पापा कहते हैं' में जुगल हंसराज के साथ नजर आने वाली खूबसूरत मयूरी कांगो की बात कर रहे हैं. मयूरी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में की थी. 'पापा कहते हैं' के बाद वो 'नसीम', 'बेताबी', 'होगी प्यार की जीत' और 'बादल' जैसी कई फिल्मों में नजर आईं. उन्होंने अपने करियर में कुल 15 फिल्मों में काम किया. मयूरी ने अपने दमदार अभिनय के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से लोगों का दिल जीता. हालांकि, वो ज्यादा समय तक फिल्म इंडस्ट्री में टिक नहीं पाईं और उन्होंने साल 2009 में इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया.   

एक गाने से रातों-रात बन गई थीं स्टार

3/6
एक गाने से रातों-रात बन गई थीं स्टार

मयूरी कांगो को आखिरी बार करीना खान और सैफ अली खान की फिल्म 'कुर्बान' में देखा गया था, जिसमें उन्होंने एक बहुत ही छोटा सा किरदार निभाया था, जिसके बाद से लेकर आज तक वो बड़े पर्दे पर नजर नहीं आईं. यूं तो अपने करियर में मयूरी ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उनको असली पहचान फिल्म 'पापा कहते हैं' के गाने 'घर से निकलते ही' से मिली. इस गाने ने मयूरी को रातों-रात स्टार बना दिया था और लोग उनकी खूबसूरती, स्माइल और आंखों के दीवाने हो गए थे. उनकी अदाओं पर दिल हार बैठे थे. आज भी इन गाने को बेहद पसंद किया जाता है. 

फिल्म इंडस्ट्री ने बताया ‘मनहूस’

4/6
फिल्म इंडस्ट्री ने बताया ‘मनहूस’

15 अगस्त 1982 को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में जन्मी मयूरी कांगो ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी काफी पहचान बनाई. उन्होंने फिल्मों के साथ-साथ टीवी शोज में भी काम किया. फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनने के बाद मयूरी को कई फिल्मों के ऑफर मिले, लेकिन वो फिल्में किसी न किसी वजह से कभी बन नहीं पाईं. इसी के चलते मयूरी को मनहूस माना जाने लगा और फिल्में मिलनी कम हो गईं. इसके बाद उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में हाथ आजमाया लेकिन वहां भी वो सफल नहीं हो पाईं. उन्होंने 'नरगिस', 'कहीं किसी रोज', 'करिश्मा' जैसे टीवी शो में काम किया है. 

फिल्म इंडस्ट्री छोड़ बिजनेसमैन से की शादी

5/6
फिल्म इंडस्ट्री छोड़ बिजनेसमैन से की शादी

फिल्मों और टेलीविजन में अपनी किस्मत आजमाने के बाद, मयूरी ने धीरे-धीरे खुद को इंडस्ट्री से दूर करना शुरू कर दिया. उन्होंने बहुत कम फिल्में कीं और कम टीवी शो में दिखाई दीं. बाद में, मयूरी कांगो ने 2003, दिसंबर में औरंगाबाद में आदित्य ढिल्लन नाम के एक एनआरआई से शादी कर ली. साल 2011 में उनका एक बेटा हुआ, जिसका नाम कियान है. बाद में मयूरी अपने पति के साथ न्यूयॉर्क चली गईं और सिटी यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क-बारूच कॉलेज - ज़िकलिन स्कूल ऑफ बिजनेस से मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया. 

आज हैं गूगल हेड

6/6
आज हैं गूगल हेड

इसके बाद साल 2019 में खबर आई कि मयूरी कांगो को गूगल हेड बना दिया गया है. दरअसल, इससे पहले मयूरी कांगो ने कुछ सालों तक परफॉर्मिक्स के मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर काम किया, जिसके बाद साल 2019 में उन्होंने गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड के तौर पर काम करना शुरू किया. आज के समय में मयूरी अपने इस नौकरी से करोड़ों कमा रही हैं और अपनी फैमिली के साथ रहती हैं. हालांकि, उन्होंने सोशल मीडिया पर भी खुद को काफी रिजर्व रखा हुआ है और वो अपनी प्रोफाइल को भी लॉक रखती हैं, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई.

ट्रेन्डिंग फोटोज़