Advertisement
trendingPhotos1884074
photoDetails1hindi

आखिर क्यों iPhone 15 Pro मॉडल्स में हो रहा टाइटेनियम का इस्तेमाल, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

Apple iPhone Model: Apple 15 सीरीज को 12 सितंबर दुनियाभर में लॉन्च कर दिया गया है. इस बार iPhone 15 के प्रो मॉडल्स यानी आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में ग्राहकों को स्टेनलेस फ्रेम की जगह पर ग्रेड 5 टाइटेनियम का फ्रेम देखने को मिल रहा है. हालांकि लोग ये नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर ऐसा करने के पीछे वजह क्या है, क्योंकि लुक और ओवरऑल डिजाइन में किसी भी तरह का फर्क नहीं पड़ा है. ऐसे में कंपनी ने ये फैसला क्यों लिया है, अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

1/5

अगर स्टेनलेस स्टील की बात की जाए तो इस पर थोड़ी बहुत खर्च नजर आ सकती हैं लेकिन टाइटेनियम फ्रेम के साथ ऐसी कोई भी दिक्कत नहीं है इस वजह से टाइटेनियम फ्रेम स्टेनलेस स्टील फ्रेम से कहीं ज्यादा बेहतर माना जा रहा है.

2/5

आपको बता दें कि स्टेनलेस स्टील और टाइटेनियम की तुलना की जाए तो टाइटेनियम कहीं ज्यादा डैमेज प्रूफ धांतु है, ऐसे में अगर आपका स्मार्टफोन गिरता है तो इस पर किसी तरह की डैमेज देखने को नहीं मिलेगी. 

3/5

 

जरूरत से ज्यादा वजन किसी भी फोन के लिए अच्छा नहीं माना जाता है और इसे कैरी करना मुश्किल हो जाता है. कंपनी ने टाइटेनियम लगाने का फैसला इसीलिए किया है जिससे इसका वजन भी हल्का रखा जा सके और मजबूती भी पहले से ज्यादा हो.

4/5

अगर बात करें स्टेनलेस स्टील और टाइटेनियम फ्रेम की तो दोनों के वजन में काफी अंतर है. स्टेनलेस स्टील जहां थोड़ा वजनी है वहीं पर टाइटेनियम फ्रेम वजन में काफी हल्का है और इससे आईफोन 15 प्रो को हल्का रखने में मदद मिलेगी. 

5/5

अगर टाइटेनियम की तुलना स्टेनलेस स्टील फ्रेम से की जाए जो कि आईफोन 14 Pro सीरीज तक ऑफर किया गया है, तो आपको पता चलेगा कि टाइटेनियम कहीं ज्यादा मजबूत है और यह फोन की मजबूती को एक नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा जिससे आपका फोन मेजर डैमेज से बच जाएगा. हालांकि टाइटेनियम एक ऐसी धातु है जो थोड़ी सी ज्यादा महंगी है इसके बावजूद भी कंपनी ने इसे अपने प्रो मॉडल में इस्तेमाल करने का फैसला किया है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़