Advertisement
trendingPhotos2369846
photoDetails1hindi

52 की उम्र में हैं कुंवारी, शादीशुदा मर्द पर आया दिल...10 साल बाद किया ब्रेकअप; अब जी रहीं अकेले जिंदगी

Who is Tabassum Fatima Hashmi: आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस की कहानी बताएंगे जो फिल्म इंडस्ट्री में 42 साल से राज कर रही हैं. इन बीते सालों में इन्होंने अपनी एक्टिंग से तो लाखों लोगों का दिल जीता लेकिन रियल लाइफ में वो 52 साल की उम्र में अभी तक अकेली हैं. हालांकि इनके कई अफेयर भी चले लेकिन बात नहीं बन पाई. जानिए इस हसीना के बारे में.

 

कौन हैं ये हसीना?

1/8
कौन हैं ये हसीना?

ये हसीना कोई और नहीं बल्कि आपकी चहेती तब्बू हैं. तब्बू 1971 में हैदराबाद में पैदा हुई. इनके पिता का नाम जमाल हाशमी और मां का नाम रिजवाना है. तब्बू का बचपन थोड़ा मुश्किल भरा जरूर बीता. तब्बू के जन्म के कुछ वक्त बाद ही उनके पेरेंट्स अलग हो गए. तब्बू की मां एक स्कूल में उस वक्त पढ़ाती थीं.

असली नाम है तबस्सुम फातिमा हाशमी

2/8
असली नाम है तबस्सुम फातिमा हाशमी

हैदराबाद में तब्बू ने सेंट एन्स हाई स्कूल में पढ़ाई की. इसके बाद 1983 में वो मुंबई चली गई और दो साल तक सेंट जेवियर्स कॉलेज में अपनी पढ़ाई पूरी की. फिल्मों में आने से पहले तब्बू का नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी था.

देवानंद ने दिया तब्बू नाम

3/8
देवानंद ने दिया तब्बू नाम

तब्बू का नाम तबस्सुम से तब्बू देवानंद ने ही किया था. दरअसल, महज 15 साल की उम्र में इन्होंने 'नौजवान' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में इन्होंने देवानंद की बेटी का रोल प्ले किया था. जिसके बाद देवानंद ने तबस्सुम से बदलकर इनका नाम तब्बू रख दिया. 

पहली बॉलीवुड फिल्म

4/8
पहली बॉलीवुड फिल्म

तब्बू की पहली बॉलीवुड फिल्म 'पहला पहला प्यार' थी. इस फिल्म में तब्बू को किसी ने भी नोटिस नहीं किया. इसके बाद अजय देवगन के साथ 'विजयपथ' में नजर आई. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू से नवाजा गया. इसके बाद इनकी कई हिट फिल्में रही जिसमें 'हकीकत', 'साजन की बाहों में' शामिल है. 

मिला राष्ट्रीय अवॉर्ड

5/8
मिला राष्ट्रीय अवॉर्ड

1996 तब्बू के लिए बेहतरीन साल रहा. इनकी 8 फिल्में रिलीज हुईं लेकिन दो फिल्में 'साजन चले ससुराल' और 'जीत' ने उन्हें काफी लोकप्रियता दिला दी. यहां तक कि उस साल की टॉप 5 फिल्मों में भी इन मूवीज ने जगह बना ली थी. इसके बाद 'माचिस' फिल्म में तब्बू ने पंजाबी महिला का ऐसा रोल निभाया कि अपना पहला राष्ट्रीय अवॉर्ड मिला. इसके बाद तब्बू ने कभी भी पीछे पलटकर नहीं देखा.

 

निखरती गईं एक्टिंग

6/8
निखरती गईं एक्टिंग

समय के साथ तब्बू की एक्टिंग में और निखार आता गया. वो हर टाइम की फिल्म करने लगी जिसने उनकी बॉक्स ऑफिस पर पकड़ को और मजबूत बना दिया. इनकी बेहतरीन फिल्मों में 'हम साथ साथ हैं', 'विरासत', 'शिकारी', 'चांदनी बार', मकबूल', 'चीनी कम','जय हो' और 'दृश्यम' शामिल है.

10 साल तक नागार्जुन संग रहा अफेयर

7/8
10 साल तक नागार्जुन संग रहा अफेयर

तब्बू का फिल्मी करियर को बेहतरीन रहा लेकिन प्यार के मामले में उनकी किस्मत ने उन्हें धोखा दिया. 52 साल की तब्बू ने भले ही अब तक शादी नहीं की, लेकिन एक वक्त ऐसा था कि उनका दिल साउथ स्टार नागार्जुन के लिए धड़कता था. इन दोनों का करीबन 10 साल तक अफेयर भी रहा. लेकिन फिर भी बात शादी तक नहीं पहुंच पाई.

अभी तक नहीं की शादी

8/8
अभी तक नहीं की शादी

ऐसा इसलिए क्योंकि तब्बू से जब नागार्जुन को प्यार हुआ तो वो पहले से ही शादीशुदा थे. वाइफ अमाला को नागार्जुन तब्बू के लिए छोड़ना नहीं चाहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन दोनों के ब्रेकअप की यही वजह थी. जिसके बाद से तब्बू अकेले लाइफ जी रही हैं. हालांकि बॉलीवुड में अगर तब्बू का कोई सबसे करीबी दोस्त हैं तो वो अजय देवगन हैं. बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि तब्बू शबाजा आजमी की भतीजी हैं और एक्ट्रेस फराह नाज की छोटी बहन है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़