Advertisement
trendingPhotos2427914
photoDetails1hindi

न बंगला, न महल, किराए के 2BHK फ्लैट में रहता है दुनिया का सबसे अमीर शख्स, गैराज में गद्दे लगाकर सोती है मां...एलन मस्क के घर के अंदर की तस्वीर

Why Elon Musk live in Rented Home: अरबपति एलन मस्क के पास इतनी संपत्ति है, जिससे वो चाहे कितने बंगले बनवा लें, महल खरीद लें, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया का सबसे रईस शख्स एक किराए के मकान में रहता है.

एलन मस्क का घर

1/6
एलन मस्क का घर

Elon Musk Home: दुनिया के सबसे अमीर शख्स की जब भी चर्चा होती है, अपने आप ही जुंबा पर एलन मस्क का नाम आ जाता है. 252.5 अरब डॉलर यानी  2,11,93,27,18,75,000 रुपये की संपत्ति के मालिक एलन मस्क भले ही दौलत के राजा हो, लेकिन उनकी लाइफस्टाइल देखकर आप दंग रह जाएंगे. अरबपति एलन मस्क के पास इतनी संपत्ति है, जिससे वो चाहे कितने बंगले बनवा लें, महल खरीद लें, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया का सबसे रईस शख्स एक किराए के मकान में रहता है.

किराए के 2BHK फ्लैट में रहते हैं मस्क

2/6
 किराए के 2BHK फ्लैट में रहते हैं मस्क

 

 टेस्‍ला, ट्विटर (अब X) और स्‍पेसएक्‍स जैसी कंपनियों के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपति एलन मस्क न तो किसी बंगले में रहते हैं और न ही किसी महल में. मस्क जिस घर में रहते हैं, उस घर की एक तस्‍वीर अब सामने आई है. घर की तस्वीरों को देख लोग दंग रह गए. दो कमरे के मकान में रहने वाले मस्क के घर की तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा नहीं लगा पाएंगे कि वहां दुनिया का सबसे रईस इंसान रहता है. 50 हजार डॉलर कीमत वाले एक टू बेडरूम का घर मस्क का ठिकाना है. एलन मस्‍क की जीवनी लिखने वाले लेखक वॉल्‍टर इसाकसन ने उस घर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर की थी. 

किराए के घर में रहते हैं मस्क

3/6
 किराए के घर में रहते हैं मस्क

 

एलन मस्‍क ने साल 2020 में अपनी 5 रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी बेच दी थी. हाल ही में उन्होंने कैलिफॉर्निया के हिल्सबोरो स्थित अपना आखिरी घर भी करीब 32 मिलियन डॉलर में बेच दिया. अपने आलीशान घरों को बेचकर मस्क टेक्‍सास के बोका चिका स्थिति एक किराए के मकान में रहते हैं, जो घर उन्होंने स्‍पेसएक्‍स से किराए पर लिया है. खुद मस्क से इसकी जानकारी ट्वीट कर दी थी. उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि उनके घर की कीमत सच में 50 हजार डॉलर है. 

मस्क के घर में क्या-क्या चीजें

4/6
 मस्क के घर में क्या-क्या चीजें

 

जो तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की गई, वो एलन मस्‍क के घर के किचन और लिविंग एरिया का है.  किचन में एक फ्रीज, कॉफी मशीन, कुर्सी पर टेस्‍ला की प्‍लेड मोड वाली जैकेट टंगी है. लिविंग रूम में कोई लग्जरी आइटम नहीं दिख रहा. एक कॉफी टेबल है, जिसपर बैठकर मस्क फोन कॉल्स करते हैं. वहीं डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक इस घर में मस्क ने बच्चों के खेलने के लिए एक रॉकेट शेप्‍ड प्‍लेहाउस भी बनाया है. 

घर बेचकर क्यों किराए के मकान में रहते हैं मस्क

5/6
 घर बेचकर क्यों किराए के मकान में रहते हैं मस्क

 

वॉल्‍टर इसाकसन ने कहा कि मस्क ने क्यों अपने आलीशान घर बेचकर किराए के मकान में रहने का फैसला किया, इसका खुलासा वो अपनी किताब में करेंगे. मस्‍क की बायोग्राफी लिखने वाले वॉल्‍टर ने कई साल मस्क के साथ ही बिताए हैं. स्पेस एक्स के प्रोजेक्ट को अधिक वक्त देने के लिए मस्क से उसके नजदीक रहने का फैसला किया.  

गैराज में बिस्तर लगाकर सोती हैं एलन मस्क की मां

6/6
गैराज में बिस्तर लगाकर सोती हैं एलन मस्क की मां

 

एलन मस्क भले ही दौलतमंद हो, लेकिन वो सादगी से रहते हैं, साल 2022 में उन्होंने कहा था कि उनके पास कोई घर नहीं है. वो पहले दोस्तों के साथ घर में रहते थे, फिर किराए का मकान ले लिया. वहीं एलन मस्क की मां माए मस्क ने भी इस बात का खुलासा किया कि वो मस्क के घर में जमीन पर गद्दे बिछाकर सोती हैं. मस्क की मां माए मस्क एक सुपरमॉडल और डाइटिशियन हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि उनके बेटे की दौलत का अर्थ यह नहीं कि मेहमानों को भी आलीशान रहन-सहन मिले. उन्होंने कहा कि मुझे भी कभी गैराज में तो कभी जमीन पर गद्दे लगाकर सोना पड़ता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़