Advertisement
trendingPhotos2404042
photoDetails1hindi

ये महिला 12 बार हुई प्रेग्नेंट, फिर भी नहीं जन्मा एक भी बच्चा; आखिर में कुछ ऐसे मिली खुशी

Shocking News: 37 साल की लॉरा बकिंघम अपने पति स्कूप और अपने तीन साल के बेटे बर्टी के साथ ग्रेवसेंड में रहती है. उनका कहना है कि मैं हमेशा एक बड़ा परिवार चाहती थी, जहां मैंने चार बच्चों की योजना बनाई और यहां तक ​​​​कि उनके नाम भी चुने - बर्टी, टेड, कोनी और फ्लो. मेरे पति स्कूप, और मैंने 2012 में एक बच्चे के लिए प्रयास करना शुरू किया जब मैं 27 साल की थी और लगभग एक साल बाद हमें पता चला कि क्रिसमस की पूर्व संध्या पर मैं गर्भवती थी. लेकिन यह खुशी तब गम में बदल गई जब दो हफ्ते बाद गर्भपात कराना पड़ा.

 

महिला को हुए कई सारे गर्भपात

1/5
महिला को हुए कई सारे गर्भपात

लॉरा ने कहा, 'मैं तबाह हो गई और शर्मिंदा थी. मुझे शर्म आ रही थी कि यह सब मेरी गलती थी. हालांकि, सभी ने मुझे आगे बढ़ने के लिए कहा. मेरे पास अपनी भावनाओं से निपटने के लिए अधिक समय नहीं था क्योंकि चार सप्ताह के भीतर मैं फिर से गर्भवती हो गई, लेकिन वह जल्द ही गर्भपात में भी हो गया.' इसके बाद सभी ने मुझे यह कहते हुए सांत्वना देने की कोशिश की कि कम से कम आप जानते हैं कि आप गर्भवती हो सकती हैं लेकिन मुझे अजीबोगरीब ख्याल आने लगे. काम पर, लगातार गर्भावस्था की घोषणाएं होती थीं और मैंने खुद को नाराज पाया.

 

कई कोशिशों के बाद भी हाथ लगी निराशा

2/5
कई कोशिशों के बाद भी हाथ लगी निराशा

मैं और मेरे पति ने कोशिश करना जारी रखा और उस साल बाद में, मैं फिर से गर्भवती हो गई. मेरा एक शुरुआती स्कैन था और एक दिल की धड़कन थी, और एक दूसरे स्कैन ने वही दिखाया. तीसरे स्कैन के लिए मैं अपनी मां को साथ गई. एक रात पहले, हमने बच्चे के कपड़े देखे. वह इतनी उत्साहित थी कि यह उसकी पहली पोती होगी. लेकिन फिर हमें निराशाजनक खबर मिली. अब दिल की धड़कन नहीं थी. यह इतना पल दर्दनाक था, जिसके बारे में जिक्र नहीं करती.

 

गर्भाशय में आ गई बड़ी समस्या

3/5
गर्भाशय में आ गई बड़ी समस्या

छह हफ्ते बाद मुझे गर्भाशय में प्रॉब्लम आ गई, टेस्ट से पता चला कि यदि इसे ठीक से नहीं हटाया गया तो एक दुर्लभ कैंसर का कारण बन सकता है.मुझे छह महीने के लिए साप्ताहिक निगरानी करनी पड़ी और उस दौरान, मैं गर्भवती होने की कोशिश नहीं कर सकी. पांचवें गर्भपात के बाद मैंने विशेषज्ञ से बात की, जिसने मुझे दवा लिखी और कहा कि कुछ सालों बाद आप वापस कोशिश करिएगा.

 

डॉक्टर ने आईवीएफ से भी कर दिया मना

4/5
डॉक्टर ने आईवीएफ से भी कर दिया मना

एक अन्य विशेषज्ञ ने पाया कि मेरे पास दिल के आकार का गर्भ था, जो गर्भावस्था की जटिलताओं का कारण बन सकता है. इस वजह से मेरा ऑपरेशन किया गया लेकिन फिर भी बाद में गर्भपात हुआ. हम पांच साल से कोशिश कर रहे थे और मेरे छह गर्भपात हुए और कोई बच्चा नहीं हुआ. मुझे आईवीएफ से मना कर दिया गया क्योंकि मैं गर्भवती होने में सक्षम थी. हमने गोद लेने पर ध्यान दिया लेकिन मैं खुद एक बच्चा पैदा करने का मन हमेशा से रहा.

 

साल 2019 में मेरा बच्चा पैदा हुआ

5/5
साल 2019 में मेरा बच्चा पैदा हुआ

छह महीने के इंतजार के दौरान मैं फिर से गर्भवती हो गई. यह एक अस्थानिक गर्भावस्था थी (जहां भ्रूण फैलोपियन ट्यूब के अंदर विकसित होता है). सात गर्भपात के बाद आखिरकार 2019 में बर्टी आया. मैंने अपनी गर्भावस्था के एक सेकंड का भी आनंद नहीं लिया. कुल 12 गर्भपात में मेरा सिर्फ एक ही बच्चा हुआ.

ट्रेन्डिंग फोटोज़