Advertisement
trendingPhotos2370951
photoDetails1hindi

Photos : दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़कियां रहती हैं यहां, हसीन इतनी कि चेहरे से नजर हटाना मुश्किल

Most Beautiful Girls in Pakistan: खूबसूरत और जबान दिखने की चाहत अधिकांश लोगों के मन में होती है. पाकिस्‍तान में एक ऐसी जगह है जहां दुनिया की खूबसूरत और जबान लड़कियां रहती हैं. प्रकृति ने यहां ऐसा जादू किया है कि यहां की महिलाएं 65 साल की उम्र में भी 30 साल की दिखती हैं और मां भी बन सकती हैं. 

हुंजा वैली में रहती हैं सबसे खूबसूरत लड़कियां

1/7
हुंजा वैली में रहती हैं सबसे खूबसूरत लड़कियां

पाकिस्‍तान की इस जगह का नाम है हुंजा वैली, जहां रहने वाली लड़कियों और महिलाओं को दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़कियों में शुमार किया जाता है. यहां की महिलाओं पर ढलती उम्र का असर भी नहीं दिखाई देता है. 

70 साल की उम्र में भी जवान

2/7
70 साल की उम्र में भी जवान

हुंजा वैली की महिलाएं 70-80 साल की उम्र में भी जबान लड़कियों की तरह नजर आती हैं. मानो इन पर बढ़ती उम्र का कोई असर ही न हुआ हो. यानी कि खूबसूरत के साथ-साथ वे जबानी के मामले में भी दुनिया की बाकी महिलाओं को पीछे छोड़ती हैं.  

 

65 साल की उम्र में बन जाती हैं मां

3/7
65 साल की उम्र में बन जाती हैं मां

इन महिलाओं को लेकर यहां तक दावा किया जाता है कि ये महिलाएं 65 साल की उम्र में भी मां बन सकती हैं. वे ना केवल बाहर से सुंदर और फिट नजर आती हैं बल्कि इनकी सेहत इतनी अच्‍छी होती है कि वे उम्र बढ़ने के बाद भी मां बन जाती हैं. वे बीमार भी कम ही पड़ती हैं.

पानी में छिपा है खूबसूरती का राज

4/7
पानी में छिपा है खूबसूरती का राज

हुंजा वैली के लोगों की जिंदगी पर हुई रिसर्च के अनुसार हुंजा वैली में ग्लेशियर से पिघलकर आने वाले पानी में बहुत ज्यादा मिनरल्स और एंटीऑक्सिडेंट होते हैं. जो प्राकृतिक रूप से जीने वाले हुंजा जनजाति के लोगों को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं. साथ ही उन्‍हें खूबसूरत भी बनाता है. 

पूरी वादी ही खूबसूरत

5/7
पूरी वादी ही खूबसूरत

हुंजा वैली की केवल लड़कियां ही खूबसूरत नहीं हैं, बल्कि यह इलाका भी बेहद खूबसूरत है. यहां की प्राकृतिक खूबसूरती की तुलना धरती का स्‍वर्ग कहे जाने वाले कश्‍मीर से की जाती है. 

हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल भी है वजह

6/7
हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल भी है वजह

हुंजा वैली के लोगों की हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल भी उन्‍हें बूढ़ा नहीं होने देती है. ये लोग सुबह सूरज उगने से पहले उठते हैं और रात को जल्दी ही सो जाते हैं. 

कम खाते हैं नॉनवेज

7/7
कम खाते हैं नॉनवेज

हुंजा वैली के लोग खाने-पीने में नेचुरल चीजों को ही ज्यादा अहमियत देते हैं. वे लोग ज्यादातर ताजे फल और सब्जियां खाते हैं. पाकिस्‍तान मूल रूप से नॉनवेज खाने वाला देश है लेकिन इससे इतर हुंजा वैली के लोग बहुत कम नॉनवेज खाते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़