Advertisement
trendingPhotos1895974
photoDetails1hindi

Lion Attack Video: शेर को बाड़े में देने गया था खाना, पिंजरे से बाहर निकली लाश; देखकर लोगों की कांप गई रूह

Japan Lion Attack: अकसर पशु-पक्षियों को देखने के लिए लोग चिड़ियाघर का रुख करते हैं. वहां जानवरों की देखरेख के लिए जू-कीपर्स को तैनात किया जाता है. अकसर ये जू-कीपर्स खतरनाक जानवरों के साथ मौज-मस्ती करते हुए भी नजर आ जाते हैं. ट्विटर या फेसबुक-इंस्टाग्राम पर ऐसे कई वायरल वीडियोज हैं, जिनको देखकर अच्छा तो लगता है लेकिन जू-कीपर्स किस हद तक अपनी जान जोखिम में डालते हैं, इसका शायद ही आपको अंदाजा लग पाता हो. जापान में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसके बारे में सुनकर लोगों के होश उड़ गए.

1/6

दरअसल जापान में एक जू-कीपर शेर को खाना देने के लिए उसके बाड़े में घुसा. लेकिन शायद वह जानता नहीं था कि वहां से वह जिंदा नहीं लौट पाएगा. शेर ने उसे बेरहमी से मार डाला. 

2/6

पुलिस ने जू-कीपर केनिची काटो का शव कब्जे में ले लिया है. 53 साल के केनिची काटो की मौत गंभीर चोटें लगने के कारण हुई हैं. वह जापान के फुकुशिमा स्थित तोहोकू सफारी पार्क में नौकरी करता था.  

3/6

वह शेर के बाड़े में बेहोश पड़ा मिला था. उसकी गर्दन से खून निकल रहा था. इसके बाद जू-प्रशासन ने उसे अस्पताल में एडमिट कराया, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया. 

4/6

स्थानीय पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक, केनिची बाड़े में घुसकर शेर को खाना खिला रहा था. शेर को खाना देकर वह पिंजरे को बंद करने की कोशिश कर रहा था, तब उसके पिंजरे का दरवाजा बंद नहीं हुआ. शेर ने मौका पाकर केनिची पर हमला कर उसको मौत के घाट उतार दिया. 

5/6

तोहोकू सफारी पार्क के वाइस प्रेसिडेंट नोरिचिका कुमाकुबो के मुताबिक, शेरों को खाना खिलाते वक्त पहले दरवाजा खोला जाता है फिर खाना रख दिया जाता है. इसके बाद दरवाजा बंद कर ताला लगा दिया जाता है.  उनके मुताबिक, काटो से बाड़े का गेट खुला रह गया और शेर ने हमला कर काटो की जान ले ली. 

6/6

काटो के परिवार से सफारी पार्क  के लोगों ने माफी मांगते हुए कहा कि वे आगे से ऐसी घटनाओं को रोकने की कोशिश करेंगे. पिछले 27 साल से काटो तोहोकू सफारी पार्क में नौकरी कर रहा था. वह बाघ, भालू और शेर से निपटना जानता था. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़