'CM नीतीश प्रधानमंत्री पद के सबसे योग्य नेता', JDU बैठक में उठी मांग
Advertisement
trendingNow1975369

'CM नीतीश प्रधानमंत्री पद के सबसे योग्य नेता', JDU बैठक में उठी मांग

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पहले भी जदयू कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मैटेरियल (Prime Material) बताते रहे हैं, लेकिन अब एक बार फिर से यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार  (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पहले भी जदयू कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मैटेरियल (Prime Material) बताते रहे हैं, लेकिन अब एक बार फिर से यह मामला तूल पकड़ता जा रहा है. दरअसल, रविवार को पार्टी की बैठक में कई वरिष्ठ नेताओं ने इस संबंध में एक प्रस्ताव भी रखा, जिसका ललन सिंह (Lalan Singh) समेत सभी नेताओं ने समर्थन किया. इसके बाद सीएम नीतीश कुमार के जाने के क्रम में जदयू समर्थक नारेबाजी करने लगे. 

इस दौरान समर्थकों ने नारे लगाए कि देश का PM कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो, नारेबाजी पर नीतीश ने रोकने की कोशिश भी की लेकिन समर्थक मानने को तैयार नहीं थे. इसके बाद आखिरकार भीड़ से नीतीश कुमार बाहर निकल गए.

सीएम नीतीश कुमार ने इस सवाल पर दिया ये जवाब
इस संबंध में जब नीतीश कुमार से सवाल किया गया तो सीएम ने इस सवाल को खारिज करते हुए कहा कि उनकी ऐसी कोई इच्छा नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं तो अपना काम करता हूं और इन बातों पर ध्यान नहीं देता हूं.

ये भी पढ़ें- PM मोदी के मन को भाया मधुबनी का ये मॉडल, 'मन की बात' कार्यक्रम में किया जिक्र

वहीं, इस मामले में JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने एक बार फिर से कहा कि जो लोग हमारे नेता नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री मैटेरियल होने पर सवाल उठाते हैं, उनको बताना चाहते हैं कि हमारे नेता नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के तमाम गुण हैं. 

'प्रधानमंत्री बनने के गुण और दावा दोनों में काफी अंतर है'
उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री बनने के गुण और दावा दोनों में काफी अंतर है. कई लोगों को हमारे नेता का चेहरा अच्छा नहीं लगता है और किसी पार्टी को उनका चेहरा पसंद नहीं है इसलिए जो लोग भी इस तरह के भ्रम फैला रहे हैं उनको यह स्पष्ट होना चाहिए कि हमारे नेता में प्रधानमंत्री बनने के वह तमाम गुण हैं.'

इसके साथ ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि अगर बीजेपी यूपी और मणिपुर में जेडीयू को एनडीए का पार्ट नहीं बनाती है तो हमारी पार्टी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के लिए भी तैयारी कर रही है.

'

Trending news