महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP को एक और बड़ा झटका, 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा
Advertisement

महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP को एक और बड़ा झटका, 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के कई विधायकों ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों का कहना है कि बुधवार को सभी विधायक बीजेपी में शामिल होंगे.

(फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में इसी साल विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2019) होने हैं. इससे ठीक पहले शरद पवार (Sharad pawar) की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में बड़े स्तर पर डैमेज हुआ है. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कांग्रेस और एनसीपी के कई विधायकों ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों का कहना है कि बुधवार को सभी विधायक बीजेपी में शामिल होंगे.

इन विधायकों ने दिया इस्तीफा-:

1. संदीप नाईक, NCP
2. वैभव पिचड़, NCP 
3. शिवेंद्रराजे भोसले, NCP
4. कालिदास कोलम्बकर, कांग्रेस 

इन सभी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया है. ये सभी 4 विधायक 31 जुलाई को बीजेपी में प्रवेश करेंगे. मुंबई के सीसीआई क्लब में समारोह आयोजित किया जाएगा. यहां मुख्यमंत्री फडणवीस के अगुवाई में सभी चार विधायक बीजेपी में शामिल होंगे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री गिरीश महाजन ने का कि कांग्रेस और एनसीपी के 50 से ज्यादा विधायक बीजेपी मे जल्द प्रवेश करेंगे।

लाइव टीवी देखें-:

यहां आपको बता दें कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad pawar) ने दो दिन पहले ही कहा था कि बीजेपी उनकी पार्टी को तोड़ रही है, जो लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है. हालांकि शरद पवार (Sharad pawar) ने ये भी कहा था कि उनकी पार्टी से जो कोई नेता अलग होत है, वह दोबारा नहीं जीतता है. 

इसके जवाब में सीएम फडणवीस ने कहा था कि शरद पवार (Sharad pawar) को अपना कुनबा समेटना चाहिए, ना कि दूसरों पर आरोप लगाना चाहिए. उन्होंने कहा था कि बीजेपी नीतियों से प्रभावित होकर एनसीपी और कांग्रेस के लोग बीजेपी में आ रहे हैं. हालांकि बीजेपी तय करेगी कि किस नेता को लेना है और किसे नहीं लेना है.

Trending news